INX मीडिया केस: CBI को 12 मार्च तक मिली कार्ति चिदंबरम की कस्टडी

कार्ति चिदंबरम को 12 मार्च तक CBI की हिरासत में भेज दिया गया है।

By Kishor JoshiEdited By: Publish:Fri, 09 Mar 2018 05:19 PM (IST) Updated:Fri, 09 Mar 2018 05:19 PM (IST)
INX मीडिया केस: CBI को 12 मार्च तक मिली कार्ति चिदंबरम की कस्टडी
INX मीडिया केस: CBI को 12 मार्च तक मिली कार्ति चिदंबरम की कस्टडी

 नई दिल्ली (एएनआई)। INX मीडिया केस में सीबीआई को 12 मार्च तक कार्ति चिदंबरम की कस्टडी मिल गई है। इसके अलावा दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने सीबीआई की उस मांग को भी मंजूर कर लिया है जिसमें तिहाड़ जेल में कार्ति चिदंबरम का उनके सीए से आमना-सामना कराने की अनुमति मांगी गई थी।

सीबीआइ ने 28 फरवरी को चेन्नई एयरपोर्ट से कार्ति को गिरफ्तार किया था। फिलहाल वह सीबीआइ रिमांड पर हैं। यह मामला 2007 में पी. चिदंबरम के वित्त मंत्री रहने के दौरान आइएनएक्स मीडिया के 305 करोड़ रुपये विदेशी फंड हासिल करने से जुड़ा है। आपको बता दें कि सीबीआइ ने मामले की तह तक जाने के लिए पटियाला हाउस कोर्ट में आवेदन दायर कर कार्ति का नार्को टेस्ट कराने की अनुमति मांगी है। 

इससे पहले मंगलवार को सीबीआई ने कार्ति चिदंबरम को दिल्ली की एक अदालत में पेश किया और पूछताछ के लिए उनकी हिरासत नौ दिन और बढ़ाने का आग्रह किया। कोर्ट ने कार्ति चिदंबरम को तीन दिन के लिये पुलिस हिरासत में भेज दिया है। कोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए सीबीआई ने कहा कि मामले में नए खुलासे हुए हैं और इन ‘नए तथ्यों' से आमना-सामना करने के लिए हिरासत में उनसे पूछताछ जरूरी है। 

chat bot
आपका साथी