मोदी ने दिया कश्मीर के लिए 745 करोड़ का पैकेज

डेढ़ साल पुराने महेश कुमार रिश्वत कांड की याद ताजा कराने वाले नवीनतम घटनाक्रम में सीबीआइ ने रेलवे बोर्ड के एक निदेशक स्तर के अधिकारी को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। अधिकारी रवि मोहन शर्मा रेलवे बोर्ड में निदेशक (कोचिंग) के पद पर तैनात हैं। उन पर मुंबई के एक टूर ऑपरे

By Sachin kEdited By: Publish:Fri, 24 Oct 2014 04:13 AM (IST) Updated:Thu, 23 Oct 2014 06:27 AM (IST)
मोदी ने दिया कश्मीर के लिए 745 करोड़ का पैकेज

श्रीनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को 745 करोड़ रुपए का एक विशेष पैकेज की घोषणा प्रधानमंत्री राहत कोष से कश्मीर के बाढ़ प्रभावित लोगों को देने के लिए की। मकानों की मरम्मत के लिए 570 करोड़ रुपये जबकि राज्य भर के छह प्रमुख अस्पतालों के नवीकरण के लिए 175 करोड़ रुपये केंद्र द्वारा प्रदान की जाएगी।

प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री उमर अबदुल्ला से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा कि मैंने गंभीरता से विचार किया गया कि जिनके घर बाढ़ से क्षतिग्रस्त हो गए थे लोगों द्वारा की गई मांग के तहत उनके मकानों के नवीकरण के लिए पैसे सीधे उनके बैंक खातों में भेजा जाएगा।

प्रधानमंत्री की यात्रा के बारे में संवाददाताओं को जानकारी देते हुए केंद्रीय गृह सचिव अनिल गोस्वामी बताया कि प्रधानमंत्री ने यह भी घोषणा की कि वह प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूलों के सभी बच्चों को किताबें और पुस्तिकाएं निशुल्क बदली जाएंगी।

गोस्वामी ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा घोषित पैकेज बाढ़ पीड़ितों के पुनर्वास के लिए उचित धनराशि परीक्षण के बाद केंद्र सरकार द्वारा जारी किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी