कश्मीर के नाराज लोगों का नायक बन गया है बुरहान वानी : उमर अब्दुल्ला

बीती रात बुरहान वानी की मौत के बाद उमर अब्दुल्ला ने घाटी में नए तनाव की आशंका जताई थी। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि बुरहान हथियार उठाने वाला ना तो पहला शख्स था और ना ही आखिरी।

By Atul GuptaEdited By: Publish:Sat, 09 Jul 2016 01:21 PM (IST) Updated:Sat, 09 Jul 2016 02:32 PM (IST)
कश्मीर के नाराज लोगों का नायक बन गया है बुरहान वानी : उमर अब्दुल्ला

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी बुरहान वानी की मौत पर सवाल उठाते हुए कहा है कि बुरहान जीते जी इतना खतरनाक नहीं था जितना मरने के बाद हो गया है। उन्होंने ये भी कहा कि बुरहान कश्मीर के असंतुष्ट लोगों के लिए नया आइकन बन गया है।

उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा कि काफी सालों के बाद उन्होंने श्रीनगर की मस्जिद से आजादी के नारे सुने, कश्मीर में रह रहे असंतुष्ट लोगों को कल एक नया नायक मिल गया।

Aftr many yrs I hear slogans for "Azadi" resonate from the mosque in my uptown Srinagar locality. Kashmir's disaffected got a new icon y'day

— Omar Abdullah (@abdullah_omar) July 9, 2016

बीती रात बुरहान वानी की मौत के बाद उमर अब्दुल्ला ने घाटी में नए तनाव की आशंका जताई थी। उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा था कि बुरहान हथियार उठाने वाला ना तो पहला शख्स था और ना ही आखिरी, आगे उन्होंने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस ने हमेशा से यही माना है कि राजनीतिक समस्या का राजनीतिक समाधान ही होना चाहिए।

Alas Burhan isn't the 1st to pick up the gun & won't be the last. @JKNC_ has always maintained that a political problem needs pol. solution

— Omar Abdullah (@abdullah_omar) July 8, 2016

बुरहान मुजफ्फर वानी जो कि घाटी में हिजबुल मुजाहिद्दीन का पोस्टर ब्वाय माना जाता था उसे सुरक्षाबलों ने शुक्रवार शाम को एनकाउंटर में मार गिराया था। इस घटना के बाद से श्रीनगर के कई हिस्सों में हिंसक प्रदर्शन के बाद से कर्फ्यू लगा हुआ है।

बुरहान वानी इंटरनेट के जरिए कश्मीरी युवकों को भड़काकर उन्हें आतंक के रास्ते पर ले जाने के लिए मशहूर था। उसपर 10 लाख रूपये का इनाम भी था। वानी ने ये भी एलान किया था कि अगर कश्मीर में कश्मीरी पंडितों के लिए अलग से कालोनी बनती है तो वो उसपर हमला करेगा।

पढ़ें- आतंकी बुरहान की मौत के बाद कश्मीर में हालात बिगड़े, अमरनाथ यात्रा रोकी गई

chat bot
आपका साथी