BSF ने त्रिपुरा में 86 मवेशियों को बचाया, तस्करी में शामिल 18 लोगों को किया गिरफ्तार

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने रविवार को त्रिपुरा में म्यांमार नस्ल (Myanmar Breed) के 86 मवेशियों को बचाया। इस दौरान BSF ने पशुधन के अवैध तस्करी मामले में शामिल 18 लोगों को गिरफ्तार भी किया है। फाइल फोटो।

By AgencyEdited By: Publish:Mon, 29 May 2023 05:16 AM (IST) Updated:Mon, 29 May 2023 05:16 AM (IST)
BSF ने त्रिपुरा में 86 मवेशियों को बचाया, तस्करी में शामिल 18 लोगों को किया गिरफ्तार
BSF ने त्रिपुरा में 86 मवेशियों को बचाया। फाइल फोटो।

अगरतला, एएनआई। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने रविवार को त्रिपुरा में म्यांमार नस्ल (Myanmar Breed) के 86 मवेशियों को बचाया। इस दौरान BSF ने पशुधन के अवैध तस्करी मामले में शामिल 18 लोगों को गिरफ्तार भी किया है। बीएसएफ ने कहा कि इस मामले में एक खुफिया इनपुट मिली थी, जिसपर तेजी से कार्रवाई की गई।

बीएसएफ ने 18 लोगों को किया गिरफ्तार

बीएसएफ ने कहा, "रविवार को असम से त्रिपुरा-मिजोरम सीमा के पास म्यांमार नस्ल के मवेशियों को वाहनों द्वारा तस्करी की खुफिया जानकारी मिली थी, जिसपर बीएसएफ की टीम ने तेजी से कार्रवाई करते हुए मवेशियों को ले जा रहे 20 वाहनों को रोका, जिसका नेतृत्व एक प्रमुख वाहन कर रहा था। जांच करने के बाद एक गाड़ी और मवेशियों के तस्करी मामले में शामिल कुल 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।"

86 मवेशी बरामद

बीएसएफ ने आगे कहा, " इस मामले में तलाशी अभियान चलाया गया और बीएसएफ की टीम ने वाहनों में ले जाए जा रहे 86 मवेशियों को बरामद किया।" बीएसएफ ने कहा कि इस मामले में आगे की जांच की जा रही है।

मालूम हो कि त्रिपुरा में देश की अग्रीम सीमाओं पर तैनात बीएसएफ के जवान प्रभावी ढंग से अंतरराष्ट्रीय सीमा की रक्षा कर रहे हैं और नियमित रूप से पशुओं को बचा रहे हैं। बीएसएफ के कारण सीमावर्ती क्षेत्रों से अपराध कम हो रहा है।

chat bot
आपका साथी