Goa-bound flight bomb threat: मॉस्को-गोवा फ्लाइट को मिली बम से उड़ाने की धमकी, उज्बेकिस्तान में आपात लैंडिंग

Bomb Threat Airplane मॉस्को से गोवा जाने वाली फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है जिसके बाद प्लेन को उज्बेकिस्तान के लिए डायवर्ट किया गया है।एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि विमान को सुबह सवा चार बजे दक्षिण गोवा के डाबोलिम हवाईअड्डे पर उतरना था।

By AgencyEdited By: Publish:Sat, 21 Jan 2023 11:02 AM (IST) Updated:Sat, 21 Jan 2023 04:11 PM (IST)
Goa-bound flight bomb threat: मॉस्को-गोवा फ्लाइट को मिली बम से उड़ाने की धमकी, उज्बेकिस्तान में आपात लैंडिंग
Bomb Threat Airplane: मॉस्को-गोवा फ्लाइट को मिली बम से उड़ाने की धमकी (फाइल फोटो)

पणजी, एजेंसी। मॉस्को से गोवा जाने वाली फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है, जिसके बाद प्लेन को उज्बेकिस्तान के लिए डायवर्ट किया गया है। समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार, रूस की राजधानी मास्को से 240 यात्रियों को लेकर गोवा जा रहे एक चार्टर्ड विमान में शनिवार तड़के बम की धमकी मिली। इसके बाद विमान को उज्बेकिस्तान की ओर मोड़ दिया गया। पुलिस ने इस बात की जानकारी दी।

गोवा लैंडिंग से पहले विमान किया गया डायवर्ट

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि विमान को सुबह सवा चार बजे दक्षिण गोवा के डाबोलिम हवाईअड्डे पर उतरना था। उन्होंने कहा कि अजूर एयर द्वारा संचालित फ्लाइट (AZV2463) को भारतीय हवाई क्षेत्र में प्रवेश करने से पहले डायवर्ट किया गया है। अधिकारी ने कहा डाबोलिम हवाई अड्डे के निदेशक को 12.30 बजे विमान में बम लगाए जाने के बाद एक ई-मेल प्राप्त हुआ था, जिसके बाद विमान को डायवर्ट किया गया।

An Azur Air chartered flight from Russia’s Perm International Airport to Goa received a security threat. Following this, the flight was diverted to Uzbekistan. A total of 238 passengers, including 2 infants, and 7 crew are onboard: Airport Sources pic.twitter.com/2JKe9bWeO8

— ANI (@ANI) January 21, 2023

विमान ने उज्बेकिस्तान में आपात लैंडिंग की

बता दें कि दूतावास अजूर एयर फ्लाइट एजेडवी2463 की स्थिति पर बारीकी से नजर रखे हुए है। जानकारी के अनुसार, विमान ने बम की खबर मिलने के बाद उज्बेकिस्तान में आपात लैंडिंग की थी। फिलहाल विमान की जांच की जा रही है और एयरलाइन होटलों में यात्रियों के ठहरने की व्यवस्था की है।

मॉस्को-गोवा फ्लाइट की जामनगर में हुई थी लैंडिंग

बता दें कि यह घटना ऐसे समय हुई है, जब मास्को से गोवा जाने वाली एक उड़ान में पिछले सप्ताह ही बम से उड़ाने की धमकी मिली थी, जिसके बाद मॉस्को-गोवा फ्लाइट की गुजरात के जामनगर हवाई अड्डे पर आपात लैंडिंग की गई थी।

डाबोलिम हवाई अड्डे को अलर्ट पर रखा गया

पुलिस उपाधीक्षक सलीम शेख ने बताया कि धमकी भरे मेल के बाद डाबोलिम हवाई अड्डे को अलर्ट पर रखा गया है और गोवा पुलिस ने त्वरित कार्रवाई दल (क्यूआरटी), आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) और डॉग स्क्वाड के कर्मियों को ऐहतियात के तौर पर तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें- Delhi: दिल्ली से पुणे जा रहे विमान में बम की सूचना निकली फर्जी, फ्लाइट में मचा था हड़कंप

यह भी पढ़ें- Moscow-Goa Flight: संदिग्ध नहीं मिलने के बाद फ्लाइट जामनगर से गोवा के लिए रवाना, 6 घंटे तक चल था तलाशी अभियान

chat bot
आपका साथी