गुजरात में कट सकते हैं भाजपा के 50 विधायकों के टिकट

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रदेश संसदीय बोर्ड की बैठक में शामिल होने के बाद प्रत्याशियों की सूची में काफी सुधार कराया

By Ravindra Pratap SingEdited By: Publish:Sat, 28 Oct 2017 02:59 AM (IST) Updated:Sat, 28 Oct 2017 12:56 PM (IST)
गुजरात में कट सकते हैं भाजपा के 50 विधायकों के टिकट
गुजरात में कट सकते हैं भाजपा के 50 विधायकों के टिकट

राज्य ब्यूरो, अहमदाबाद। भाजपा आगामी विधानसभा चुनाव में भी 'नो रिपीट थ्योरी' पर काम कर रही है। चर्चा है कि भाजपा के 50 विधायकों के टिकट काटे जा सकते हैं। उधर, कांग्रेस के 90 उम्मीदवारों की सूची तैयार है, पर अब अल्पेश ठाकोर व पाटीदारों के समर्थन के बाद उम्मीदवारों की सूची पर ब्रेक लग गया है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रदेश संसदीय बोर्ड की बैठक में शामिल होने के बाद प्रत्याशियों की सूची में काफी सुधार कराया तथा करीब 50 विधायकों के नाम काटने पर भी सहमति जताई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में मुख्यमंत्री रहते चुनावों के दौरान 'नो रिपीट थ्योरी' अपनाई थी। काम नहीं करने वाले तथा भ्रष्टाचार व अपराधों के आरोपों में घिरे विधायकों को दूसरी बार टिकट नहीं दिया जाता था। पार्टी इस बार भी इसी सिद्धांत पर काम कर रही है।

उधर, कांग्रेस के 90 उम्मीदवारों की सूची पर भी ब्रेक लग गया है। ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर के कांग्रेस में शामिल होने तथा पाटीदार व दलित समुदाय के युवा नेता के समर्थन के बाद कांग्रेस कई विधानसभा सीटों पर दावेदारों के नाम बदलने वाली है। चर्चा है कि राज्यसभा चुनाव के दौरान भी पार्टी के साथ खडे़ रहे पांच विधायकों को लेकर भी पार्टी नेताओं में खींचतान है।

प्रदेश अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी इन विधायकों को टिकट देने के मूड में नहीं हैं। तीन युवाओं नेताओं की सिफारिश से दर्जनों नए प्रत्याशी कांग्रेस के टिकट पर मैदान में होंगे। इससे कांग्रेस के भीतर भी असंतोष उभरने के डर से पार्टी अब प्रत्याशियों की सूची जारी करने से भी बच रही है। जानकार बताते हैं कि प्रत्याशियों को टिकट की सूचना व्यक्तिगत तौर पर दी जाएगी। उनके नामों की घोषणा नहीं होगी।

यह भी पढ़ें: सूरत से पकड़े गए IS आतंकियों पर BJP - कांग्रेस में छिड़ी जंग, रुपाणी ने मांगा पटेल का इस्तीफा

chat bot
आपका साथी