Mission 2024 के लिए बीजेपी निकालेगी 'एन मन, एन मक्का' यात्रा; रामेश्वरम से अमित शाह करेंगे शुरुआत

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 2024 लोकसभा चुनाव से पहले अपना जनाधार बढ़ाने के लिए एन मन एन मक्का (मेरी भूमि मेरे लोग) यात्रा की शुरुआत 28 जुलाई से करेंगे। अमित शाह इस यात्रा की शुरुआत तमिलनाडु में रामेश्वरम से करेंगे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के अन्नामलाई ने गुरुवार को यहां कहा कि यह चुनाव अभियान राज्य के 234 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेगा।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 27 Jul 2023 04:46 PM (IST) Updated:Thu, 27 Jul 2023 04:46 PM (IST)
Mission 2024 के लिए बीजेपी निकालेगी 'एन मन, एन मक्का' यात्रा; रामेश्वरम से अमित शाह करेंगे शुरुआत
अमित शाह 28 जुलाई से रामेश्वरम में 'एन मन, एन मक्का' यात्रा की शुरुआत करेंगे। (फाइल फोटो)

मदुरै (तमिलनाडु), पीटीआई। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 2024 लोकसभा चुनाव से पहले अपना जनाधार बढ़ाने के लिए 'एन मन, एन मक्का' (मेरी भूमि, मेरे लोग) यात्रा की शुरुआत 28 जुलाई से करेंगे। अमित शाह इस यात्रा की शुरुआत तमिलनाडु में रामेश्वरम से करेंगे।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के अन्नामलाई ने गुरुवार को यहां कहा कि यह चुनाव अभियान राज्य के 234 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेगा। पार्टी के वरिष्ठ राष्ट्रीय नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार शाम को रामेश्वरम मंदिर से इस यात्रा की शुरुआत करेंगे।

11 जनवरी को समाप्त होगा पदयात्रा

अन्नामलाई ने यहां संवाददाताओं से कहा, "सभी 39 संसदीय क्षेत्रों को कवर करने के लिए पांच चरणों में अभियान चलाया जाएगा। हमने इसे लोकसभा चुनाव से पहले 11 जनवरी, 2024 को समाप्त करने की योजना बनाई है। अमित शाह इस यात्रा की शुरुआत 29 जुलाई को रामेश्वरम से करेंगे।"

हर रैली को केंद्रीय मंत्री संबोधित करेंगे

उन्होंने कहा कि, वे खुद 1,770 किलोमीटर से अधिक की पैदल यात्रा और ग्रामीण इलाकों में शेष दूरी वाहन से तय करेंगे। इसके अलावा पूरी यात्रा का नेतृत्व करेंगे। बीजेपी नेता ने कहा कि यात्रा के दौरान योजना बनाई गई है कि प्रत्येक 10 प्रमुख रैलियों को कम से कम एक केंद्रीय मंत्री संबोधित करेंगे।

यात्रा के दौरान उपलब्धियों को गिनाया जाएगा

अन्नामलाई ने कहा कि, "हम प्रधानमंत्री की उपलब्धियों को उजागर करेंगे और लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए पीएम मोदी की वापसी सुनिश्चित करने के लिए लोगों का समर्थन मांगेंगे। हम यह भी बताएंगे कि भाजपा ने निर्वाचन क्षेत्र के अनुसार लोगों की भलाई के लिए क्या किया है।" भाजपा के राज्य प्रमुख ने कहा, "व्हाट डिड मोदी डू' पुस्तक की लगभग एक लाख प्रतियां लोगों को वितरित की जाएंगी।"

chat bot
आपका साथी