भाजपा सांसद के रुख से सरकार को शर्मिंदगी

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बेटे और भाजपा सांसद दुष्यंत सिंह के बयान से सरकार को लोकसभा में शर्मिंदगी उठानी पड़ी। प्रश्नकाल के दौरान जब परिवहन राज्यमंत्री विपक्ष के सवालों का जवाब दे रहे थे, उसी वक्त दुष्यंत सिंह ने यह कहकर सबको हैरत में डाल दिया कि मंत्री

By Abhishake PandeyEdited By: Publish:Fri, 05 Dec 2014 08:17 AM (IST) Updated:Fri, 05 Dec 2014 08:32 AM (IST)
भाजपा सांसद के रुख से सरकार को शर्मिंदगी

नई दिल्ली। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बेटे और भाजपा सांसद दुष्यंत सिंह के बयान से सरकार को लोकसभा में शर्मिंदगी उठानी पड़ी। प्रश्नकाल के दौरान जब परिवहन राज्यमंत्री विपक्ष के सवालों का जवाब दे रहे थे, उसी वक्त दुष्यंत सिंह ने यह कहकर सबको हैरत में डाल दिया कि मंत्री को अपने विषय के बारे में जानकारी ही नहीं है।
दरअसल, राधाकृष्णन हाईवे पर पूछे गए एक सवाल का जवाब दे रहे थे। मंत्री का कहना था कि किसी भी परियोजना को पीपीपी (सार्वजनिक निजी भागीदारी) ईपीसी (इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण) मॉडल में बदलने के लिए भारी-भरकम राशि की जरूरत पड़ती है। उन्होंने कहा, 'यह सही है कि कई पीपीपी परियोजनाओं के लिए किसी ने बोली नहीं लगाई। लिहाजा, कई परियोजनाएं ईपीसी के तहत दिए जा रही हैंं। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के पास पर्याप्त संसाधन हैं और वह अगले दो वर्षों में ईपीसी मॉडल के तहत 30,500 किलोमीटर सड़क निर्माण की योजना बना रहा है। इस पर दुष्यंत सिंह ने कहा कि यह बड़े दुख की बात है कि मंत्री को अपने विषय के बारे में ही जानकारी नहीं है। उनके मुताबिक मंत्री के बयान और आंकड़ों में कोई मेल नहीं है। दुष्यंत के बयान पर विपक्ष के अलावा भाजपा सदस्य भी हंसते नजर आए।


पढ़े - भाजपा को हराने में हमारा साथ दें नक्सली: दिग्विजय

chat bot
आपका साथी