मोदी की रैली के लिए दस ट्रेनें किराये पर लीं

पटना : भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की 27 अक्टूबर को प्रस्तावित रैली के लिए पार्टी ने दस ट्रेनें किराये पर ली हैं। इन ट्रेनों से बिहार के विभिन्न हिस्सों से पार्टी कार्यकर्ताओं-समर्थकों को रैली के लिए लाया जाएगा। रैली को सफल बनाने के लिए पिछले महीने पार्टी नेताओं ने प्रदेश के विभिन्न हिस्सों का दौरा भी किया था। रैली मे

By Edited By: Publish:Thu, 10 Oct 2013 01:52 PM (IST) Updated:Thu, 10 Oct 2013 02:00 PM (IST)
मोदी की रैली के लिए दस ट्रेनें किराये पर लीं

पटना : भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की 27 अक्टूबर को प्रस्तावित रैली के लिए पार्टी ने दस ट्रेनें किराये पर ली हैं। इन ट्रेनों से बिहार के विभिन्न हिस्सों से पार्टी कार्यकर्ताओं-समर्थकों को रैली के लिए लाया जाएगा। रैली को सफल बनाने के लिए पिछले महीने पार्टी नेताओं ने प्रदेश के विभिन्न हिस्सों का दौरा भी किया था। रैली में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता बसों से भी आएंगे। इसके लिए बसों को भी किराये पर लिया गया है। इसके अलावा पार्टी ने दस विशेष ट्रेनें भी बुक कराई हैं। इनमें से प्रत्येक ट्रेन में 18-18 बोगियां होंगी।

नीतीश का मोदी पर पलटवार, कहा- रॉन्ग नंबर डायल कर दिया

पार्टी के वरिष्ठ नेता नंद किशोर यादव ने कहा कि इन ट्रेनों राज्य के विभिन्न हिस्सों से पटना के लिए चलाया जाएगा। इनमें किशनगंज, पूर्णिया, अररिया, भागलपुर, सहरसा, बेतहा, समस्तीपुर व अन्य शहर शामिल हैं। उन्होंने बताया कि ट्रेनों के अलावा पार्टी की जिला इकाइयां बसों के माध्यम से भी कार्यकर्ताओं को रैली स्थल तक लाएंगी। रैली के वास्ते पार्टी को जितनी संख्या में बसों की जरूरत है, वे फिलहाल बिहार में उपलब्ध नहीं हो पा रहीं हैं। ऐसे में पार्टी उत्तर प्रदेश और झारखंड से भी बसें किराये पर लेने पर भी विचार कर रही है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने यह दावा भी किया कि 27 अक्टूबर को होने वाली रैली ऐतिहासिक होगी, इसमें आने वाला जनसमूह अब तक किसी रैली में नहीं उमड़ा होगा। यह रैली नया रिकॉर्ड कायम करेगी। रैली में नरेंद्र मोदी का भाषण सुनने के लिए अकेले बिहार ही नहीं, बल्कि तमिलनाड़ु, हैदराबाद और रेवाड़ी (हरियाणा) से भी करीब एक लाख लोगों के आने की उम्मीद है। बिहार में जदयू के साथ गठबंधन तोड़ने के बाद नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में भाजपा का यह अब तक का सबसे बड़ा शक्ति प्रदर्शन होगा। वहीं ईस्ट सेंट्रल रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि भाजपा की 27 अक्टूबर को होने वाली रैली के मद्देनजर रेलवे ने विशेष ट्रेनें चलाने के लिए वृहद कार्ययोजना तैयार की है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी