भय्यू महाराज आत्महत्या केस: संदेही युवती का ऑडियो वायरल, आयुषी पर लगाया गंभीर आरोप

Bhaiyyu Maharaj Suicide Case वायरल ऑडियो में युवती ने कहा कि आयुषी ने महाराज को ब्लैकमेल कर शादी की थी। वह बचने के लिए दूसरों पर इल्जाम लगा रही है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 09:37 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 10:50 AM (IST)
भय्यू महाराज आत्महत्या केस: संदेही युवती  का ऑडियो वायरल, आयुषी पर लगाया गंभीर आरोप
भय्यू महाराज आत्महत्या केस: संदेही युवती का ऑडियो वायरल, आयुषी पर लगाया गंभीर आरोप

नईदुनिया, इंदौर: Bhaiyyu Maharaj Suicide Case  मध्य प्रदेश के इंदौर में भय्यू महाराज आत्महत्या केस में पुलिस ने बुधवार को जिन लोगों को हिरासत में लिया था, गुरुवार दोपहर को उन्हें छोड़ दिया। शाम को संदेही युवती ने एक ऑडियो वायरल किया और महाराज की दूसरी पत्नी आयुषी पर आरोप लगाया।

वायरल ऑडियो में युवती ने कहा कि आयुषी ने महाराज को ब्लैकमेल कर शादी की थी। वह बचने के लिए दूसरों पर इल्जाम लगा रही है। युवती ने यह भी कहा कि महाराज से जुड़े एक व्यक्ति और आयुषी की दोस्ती है। महाराज इस बात से वाकिफ भी थे।

सूत्रों के मुताबिक, संदेहियों ने कोर्ट में भी परिवाद दायर कर दिया है। पुलिस ने इस दबाव में गुरुवार को भी कार्रवाई टाल दी। 

पत्नी और बेटी पर लगा था जासूसी का आरोप
पत्नी और बेटी के बीच खींचतान में फंसे भय्यू महाराज के अपने सेवादार और नौकर ही उनकी जासूसी करने लगे थे। इसके लिए उनकी पत्‍‌नी और बेटी सेवादारों और नौकरों पर दबाव बनाती थीं। बेटी इस बात का पता लगाने में जुटी रहती थी कि पिता दूसरी पत्नी के लिए क्या कर रहे हैं, जबकि दूसरी पत्नी का ध्यान बेटी से होने वाली बातचीत पर लगा रहता था। यह खुलासा भय्यू महाराज (उदयसिंह देशमुख) के नौकर और सेवादारों के बयानों से हुआ था।

जांच में शामिल अफसर के मुताबिक उन्होंने नौकर गोलू उर्फ गोल्डू, नौकरानी सरोज सोलंकी और कर्मचारी योगेश, प्रवीण आदि के बयान लिए तो उन्होंने पत्नी डॉ. आयुषी और बेटी कुहू के बीच चल रही लड़ाई के बारे में खुलकर बताया। एक कर्मचारी ने कहा कि आयुषी भय्यू महाराज के साथ रहने वाले ड्राइवर शरद सेवलकर और सेवादार शेखर शर्मा (पंडित) को बार-बार कॉल करती थीं। उनसे यह भी पूछताछ करती थी कि कुहू से महाराज की कब और क्या बात हुई थी।

20 लाख में ऑडी बेची, मस्टंग बेचने गए थे
इससे पहले महाराज के सेवादार विनायक से एएसपी प्रशांत चौबे ने तीन घंटे पूछताछ की थी। विनायक ने बताया था कि वह करीब 10 साल से सूर्योदय आश्रम से जुड़ा है। वह गुरूजी से वेतन नहीं लेता था । गुरूजी ने मकान दिलवाया, बैंक खाते भी उसके नाम से खुलवाए। गुरूजी के मकानों व गाडि़यों पर लोन थे। कुछ दिन पूर्व 20 लाख रुपये में ऑडी कार बेची थी। उन्होंने घटना के पूर्व मुझे मस्टंग कार बेचने का कहा था। उनके कहने पर एबी रोड स्थित कार शोरूम पर गाड़ी की कीमत जानने गया था। 

बेटी कुहू की जल्‍द शादी करवाना चाहते थे महराज
भय्यू महाराज सुसाइड केस में उनकी बेटी कुहू और सेवादार विनायक दुधाले से पूछताछ में कुहू ने बताया था कि पिता उसकी जल्द शादी कर देना चाहते थे। उसके लिए लड़का ढूंढ रहे थे, लेकिन उसने शादी से इंकार कर दिया और कहा कि वह अभी छोटी है और पढ़ना चाहती है। हालांकि, कुहू के बयानों में वह तल्खी नहीं थी जो पहले देखने को मिल रही थी लेकिन इशारों-इशारों में उसने आयुषी पर प्रताड़ना का आरोप लगाया था। एसपी अवधेश गोस्वामी के मुताबिक कुहू ने कहा था कि वह पिता की दूसरी शादी के पक्ष में नहीं थी। उसने न आयुषी को कभी अपनी मां माना, न ही उससे कभी बातचीत की। उसने यह भी बताया कि महाराज की शादी के कुछ दिन बाद आयुषी से विवाद हुआ और घर में तस्वीरें फेंक दी। इन घटनाओं की वजह से पिता तनाव में थे।

कुहू व आयुषी के बीच विवाद
पुलिस भी परिजन के समक्ष यही सवाल उठा रही थी कि कुहू व आयुषी के बीच विवाद था भी तो कुहू तो पढ़ाई के लिए विदेश जा ही रही थी, उसके बाद तो वैसे भी विवाद हल हो जाता। फिर क्या वजह थी कि महाराज इतने तनाव में आ गए, जो यह कदम उठाना पड़ा। इससे पहले सीएसपी मनोज रत्नाकर भय्यू महाराज के बंगले ‘शिवनेरी’ पहुंचे और सबसे पहले 57 वर्षीय बहन मधुमति उर्फ रेणु निवासी सोलापुर (महाराष्ट्र) व आराधना पाटिल निवासी बानेर (महाराष्ट्र) से बंद कमरे में पूछताछ की। 

दूसरी शादी के लिए नहीं थी राजी
मधुमति ने बताया था कि कुहू पिता की दूसरी शादी के लिए कतई राजी नहीं थी। उन्होंने शादी के कुछ दिन पूर्व ही इस फैसले के बारे में बताया था। सुनते ही कुहू महाराज पर भड़क गई और शादी में शामिल होने से साफ इन्कार कर दिया। शादी के बाद कुहू और आयुषी में विवाद होने लगे। इसी वर्ष 29 अप्रैल को महाराज का जन्मदिन था। कुहू उस वक्त पुणे में थी। उसने पिता को अपने पास बुलाया।

आयुषी की नाराजगी
महाराज 28 अप्रैल को पुणे पहुंचे और रात 12 बजे बेटी के साथ केक काटा। इस पर आयुषी नाराज हो गईं। उन्होंने कहा कि वह जन्मदिन का पहला विश करना चाहती थीं और रात में ही केक काटना चाहती थीं। उसे नजरअंदाज कर दिया गया। महाराज 29 अप्रैल की दोपहर घर लौटे तो दोनों में इस बात पर कहासुनी भी हुई। इस तरह छोटीछोटी बातों को लेकर होने वाले क्लेश से महाराज अवसाद में पहुंच गए थे।

chat bot
आपका साथी