सुरक्षित रहें, हम लोग कोरोना से जंग जरूर जीतेंगे: सेना प्रमुख

जनरल नरवाने ने सीमा पर तैनात जवानों से सुरक्षित रहने को कहा। जवानों को उनके परिवार की सुरक्षा के प्रति आश्वस्त भी किया।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Sat, 28 Mar 2020 09:55 AM (IST) Updated:Sat, 28 Mar 2020 09:55 AM (IST)
सुरक्षित रहें, हम लोग कोरोना से जंग जरूर जीतेंगे: सेना प्रमुख
सुरक्षित रहें, हम लोग कोरोना से जंग जरूर जीतेंगे: सेना प्रमुख

नई दिल्ली, आइएएनएस। सीमा पर तैनात अपने अफसरों व जवानों को आश्वस्त करते हुए सेनाध्यक्ष मनोज मुकुंद नरवाने ने कहा है कि उनके परिवार वालों की सुरक्षा के लिए सेना विशेष ध्यान दे रही है। हम लोग यकीनन आपरेशन नमस्ते में विजय प्राप्त करेंगे।

उन्होंने कहा सबसे पहली बात तो यह कि हमारे जवानों को कोरोना वायरस से सुरक्षित रहना होगा। हम सुरक्षित रहेंगे तभी इस बीमारी के खिलाफ जंग में सरकार का साथ दे पायेंगे। जनरल ने कहा कि मैं सीमा पर तैनात हर जवान को भरोसा देता हूं कि उनके परिवारों की सुरक्षा के लिए विशेष प्रबंध किये जा रहे हैं। हम लोग अपने अभियान 'आपरेशन नमस्ते' में जरूर कामयाब होंगे।

जनरल नरवाने ने कहा कि कोरोना वायरस से उत्पन्न संकट से भारत नही सारी दुनिया जूझ रही है। इस समस्या से निपटने के लिए सरकार ने कुछ विशेष कदम उठाये हैं। हमारी जिम्मेदारी है कि हम इस जंग में सरकार व नागरिक प्रशासन का सहयोग करें।

उन्होंने कहा कि सेना का मुखिया होने के नाते मेरी जिम्मेदारी है मेरे जवान सुरक्षित रहें। इसके लिए हमें इस बीमारी से बचना होगा। जब हम सुरक्षित होंगे तभी हम अपने कर्तव्य का पालन कर पायेंगे। नियंत्रण रेखा व वास्तविक सीमा रेखा पर तैनात अपने जवानों व अफसरों के बारे में उन्होंने कहा कि सामरिक कारणों से उनका वहां एक साथ रहना जरूरी है। टैंक दस्ते का उदाहरण देते उन्होंने कहा कि उन्हें भी एक साथ रहना जरूरी है। ऐसे में हम लोगों को चाकचौबंद रहना और भी जरूरी हो जाता है। पिछले कुछ हफ्तों से इस वारे में बहुत से बहुत सी एडवाइजरी जारी हो चुकी हैं। हमें इनका पालन करना जरूरी है।

जनरल नरवाने ने कहा कि सेना की ऐसी इकाइयां जो अभी किसी अभियान में शामिल नहीं हैं उन्हें संबंध में सरकार के सभी निर्देश का पालन करना होगा। मैं अपने सभी जवानों, पूर्व सैनिकों व शहीदों की पत्नियों से कहना चाहता हूं कि वे सब अपना ख्याल रखें और सुरक्षित रहें। अगर किसी को मदद की जरूरत हो तो वे बेझिझक निकटवर्ती सैन्य छावनी में संपर्क करें। हमने इसके लिए हर कमांड में हेल्पलाइन भी स्थापित की है। अंत में मैं सबसे फिर कहूंगा कि वे अपना ख्याल रखें। आपकी सुरक्षा मेरी पहली जिम्मेदारी है।

chat bot
आपका साथी