बाबा रामदेव को केंद्र ने दी जेड सुरक्षा

विदेशों में जमा कालेधन के मुद्दे पर संप्रग सरकार को निशाने पर लेने वाले योगगुरु बाबा रामदेव अब केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की सुरक्षा में रहेंगे। गृह मंत्रालय ने बाबा रामदेव को जेड श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला किया है। बता दें कि रामदेव को उत्तराखंड सरकार से पहले से

By manoj yadavEdited By: Publish:Mon, 17 Nov 2014 07:12 PM (IST) Updated:Tue, 18 Nov 2014 12:14 AM (IST)
बाबा रामदेव को केंद्र ने दी जेड सुरक्षा

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। विदेशों में जमा कालेधन के मुद्दे पर संप्रग सरकार को निशाने पर लेने वाले योगगुरु बाबा रामदेव अब केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की सुरक्षा में रहेंगे। गृह मंत्रालय ने बाबा रामदेव को जेड श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला किया है। बता दें कि रामदेव को उत्तराखंड सरकार से पहले से ही जेड श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई थी, लेकिन दौरे के समय दूसरे राज्यों में उत्तराखंड पुलिस के लिए सुरक्षा मुहैया कराना संभव नहीं हो पाता था।

गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि बाबा रामदेव को अलग से जेड श्रेणी की सुरक्षा नहीं दी गई है। बल्कि राज्य में मिल रही सुरक्षा को केंद्रीय स्तर पर लागू कर दिया गया है। इससे पूरे देश में रामदेव को सुरक्षा मुहैया कराई जा सकेगी। उन्होंने कहा कि योग शिविरों या अन्य कार्यक्रमों के कारण रामदेव पूरे देश में भ्रमण करते रहते हैं, लेकिन सुरक्षा उन्हें केवल उत्तराखंड में मिल रही थी। ऐसे में राज्य के बाहर उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी किसी एजेंसी पर नहीं थी। केंद्रीय सुरक्षा मिलने के बाद अब उत्तराखंड समेत पूरे देश में उनकी सुरक्षा में केंद्रीय अर्धसैनिक बल के जवान तैनात होंगे।

तीन साल पहले मिली थी सुरक्षा

उत्तराखंड सरकार ने रामदेव पर बहुराष्ट्रीय दवा कंपनियों और विदेशी बैंकों में कालाधन रखने वालों की ओर से खतरे की आशंका को देखते हुए तीन साल पहले जेड श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला किया था। मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि रामदेव पर खतरे की समीक्षा से यह साफ हुआ कि उन्हें खतरा सिर्फ उत्तराखंड में नहीं है, बल्कि पूरे देश में है। इसके बाद उन्हें केंद्रीय सुरक्षा देने का फैसला किया गया।

पढ़ेंः रामपाल के खिलाफ फिर गैर जमानती वारंट जारी

पढ़ेंः केंद्र खंडपीठ की जगह बताए, भवन बना देंगेः आजम

chat bot
आपका साथी