पीलीभीत में सांप्रदायिक सौहार्द में खलल डालने का प्रयास, तनाव

जिले में धार्मिक उन्माद बढ़ा कर अमन को आग लगाने की हिमाकत की गई। तनाव के बीच हालांकि स्थिति नियंत्रण में है। थाना सुनगढ़ी क्षेत्र के ग्राम गौहनियां स्थित दरगाह में धार्मिक पुस्तक की बेअदबी के बाद समुदाय विशेष का जमावड़ा लग गया। पीलीभीत जिला मुख्यालय से माधोटांडा को जाने वाले मार्ग पर पड़ने वाले गांव में यह पूरा मामला शुक्त्रवार

By Edited By: Publish:Fri, 19 Sep 2014 12:36 PM (IST) Updated:Fri, 19 Sep 2014 12:37 PM (IST)
पीलीभीत में सांप्रदायिक सौहार्द में खलल डालने का प्रयास, तनाव

पीलीभीत। जिले में धार्मिक उन्माद बढ़ा कर अमन को आग लगाने की हिमाकत की गई। तनाव के बीच हालांकि स्थिति नियंत्रण में है। थाना सुनगढ़ी क्षेत्र के ग्राम गौहनियां स्थित दरगाह में धार्मिक पुस्तक की बेअदबी के बाद समुदाय विशेष का जमावड़ा लग गया। पीलीभीत जिला मुख्यालय से माधोटांडा को जाने वाले मार्ग पर पड़ने वाले गांव में यह पूरा मामला शुक्त्रवार सुबह सात बजे प्रकाश में आया।

गौहनियां गांव में स्थित बद्दल शाह की दरगाह में धार्मिक पुस्तक की बेअदबी कर दी गई। इस बात का पता तब चला जब गांव के कुछ लोग दरगाह में नियमित तौर पर आज साफ सफाई करने पहुंचे। अंदर दरगाह में पुस्तक के पेज क्षतिग्रस्त पड़े थे और वहां मजार पर चढ़ी चादर भी जला दी गई थी। इस हिमाकत पर ग्रामीण क्षेत्र में लोगों में रोष पैदा हो गया। देखते ही देखते जमावड़ा लग गया।

एसपी सोनिया सिंह व डीएम ओएन सिंह पीएसी के साथ एहतियातन मौके पर पहुंच गए हैं। आस्तान ए हशमतिया के सज्जादानशीन मौलाना जरताब रजा ने कहा कि पुस्तक की बेअदबी किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

पढ़े : बिहार सरकार के खाते में नहीं है पैसा, 15 हजार रुपये का चेक हुआ बाउंस

chat bot
आपका साथी