सेना का पुलवामा-शोपियां में तलाशी अभियान, हिंसक झड़पों में छह प्रदर्शनकारी जख्मी

सर्च ऑपरेशन के दौरान दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा और शोपियां जिले के कई गांवों की चप्पे-चप्पे की तलाशी ली जा रही है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 12:06 PM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 12:37 PM (IST)
सेना का पुलवामा-शोपियां में तलाशी अभियान, हिंसक झड़पों में छह प्रदर्शनकारी जख्मी
सेना का पुलवामा-शोपियां में तलाशी अभियान, हिंसक झड़पों में छह प्रदर्शनकारी जख्मी

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। शोपियां में तीन पुलिसकर्मियों की हत्या और उसके बाद शुरू हुए एसपीओ और पुलिसकर्मियों के इस्तीफे के सिलसिले से पैदा हुए हालात से निपटने के लिए शनिवार को सुरक्षाबलों ने पुलवामा और शोपियां के करीब एक दर्जन गांवों में आतंकियों को पकड़ने के लिए घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान शोपियां में पुलिस और आतंकी समर्थकों के बीच हुई हिंसक झड़पों में छह प्रदर्शनकारी जख्मी हो गए।

संबधित अधिकारियों ने बताया कि पुलवामा के लस्सीपोरा, अरमुलला, अलेपोरा, बटनूर, गरबुग, नौपुरा पाईन, हजडार पोरा, अच्चन और शोपियां के हेफ, श्रीमाल, कचडूरा, जामनगरी व साथ सटे गांवों में आतंकियों को पकड़ने के लिए घेराबंदी करते हुए घर-घर तलाशी अभियान चला रखा है। इस अभियान में सेना की आरआर, राज्य पुलिस विशेष अभियान दल और सीआरपीएफ के करीब चार सौ जवानो के अलावा सेना की 23 पैरा का कमांडो दस्ता भी भाग ले रहा है।

घेराबंदी वाले इलाके में सुरक्षाबलों ने सभी रास्तों को सील कर दिया है। तलाशी अभियान के दौरान संबधित इलाके के लोगों ने बाहर आने दिया गया और न किसी बाहरी व्यक्ति को भीतर जाने दिया। सुरक्षाबलों ने कई लोगों पर संदेह होने के आधार पर उनसे उनकी हालिया गतिविधियों के बारे में भी जांच पड़ताल की है।

हालांकि तलाशी अभियान के दौरान स्थिति लगभग शांत ही रही है, लेकिन श्रीमाल शोपियां में आतंकियोंके समर्थकों ने तलाशी अभियान में बाधा पहुंचाने के लिए सुरक्षाबलों पर पथराव कर दिया। सुरक्षाबलों ने भी उन्हें खदेड़ने और इलाके में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए बल प्रयोग किया।

हिंसक झड़पों में छह लोगों के जख्मी होने की सूचना है। इस खबर के लिखे जाने तक पुलवामा और शोपियां के विभिन्न हिस्सों में तलाशी अभियान जारी था।

chat bot
आपका साथी