छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़, तीन जवान शहीद, एक छात्रा की भी मौत

नक्‍सलियों के साथ सुरक्षाबलों के मुठभेड़ की दो घटनाओं हुई। इसमें से एक घटना में दो CRPF जवान शहीद हो गए हैं। साथ ही क्रॉसफायरिंग में एक छात्रा की भी मौत हो गई है।

By Monika MinalEdited By: Publish:Fri, 28 Jun 2019 10:08 AM (IST) Updated:Fri, 28 Jun 2019 03:42 PM (IST)
छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़, तीन जवान शहीद, एक छात्रा की भी मौत
छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़, तीन जवान शहीद, एक छात्रा की भी मौत

रायपुर, जेएनएन/एएनआइ। छत्‍तीसगढ़ में शुक्रवार को सुरक्षाबलों व नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ की दो अलग-अलग घटनाएं बीजापुर व राजनंदगांव में हुई। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में तीन जवान शहीद हो गए हैं। वहीं, क्रॉस फायरिंग में एक स्कूली छात्रा के मारे जाने की भी खबर है।

इसके अलावा एक जवान और एक छात्रा को भी गोली लगी है, जिन्हें जगदलपुर के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि घटना स्थल पर अभी भी फायरिंग चल रही है। बैकअप पार्टी भी घटना स्थल पर पहुंच गई है। इलाके में बड़ी संख्या में नक्सलियों के जमावड़े की आशंका है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि कुछ नक्सली भी घटना में मारे गए हैं। 

मिली जानकारी के मुताबिक जिले के भैरमगढ़ थाना क्षेत्र के केशकुतूल में पुलिस की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई, जिसमें तीन जवानों को गोली लगी थी। इनमें से दो जवान शहीद हो गए। इसके अलावा एक छात्रा की मौत होने और एक छात्रा के घायल होने की भी सूचना है। शहीद जवानों के नाम ओपी साझी और महादेव पाटिल बताए गए हैं। घायल जवान मदन लाल की हालत अभी खतरे से बाहर बताई जा रही है। यह सभी सीआरपीएफ की 199वीं बटालियन के जवान हैं। घटना में मारी गई छात्रा का नाम जिब्बी तेलम और घायल बालिका का नाम रिंकी हेमल बताया गया है। यह दोनों यहां मवेशी चरा रहे थे। इसी दौरान दोनों ओर से फायरिंग होने लगी, जिसमें दोनों बालिकाएं फंस गई थीं। 

पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि घटनास्थल पर बैकअप पार्टी पहुंच चुकी है। यहां एरिया डोमिनेशन पर जवान निकले थे, इसी दौरान माओवादियों के एंबुश में जवान फंस गए।  बता दें कि राजनांदगांव, कांकेर और गढ़चिरौली जिले की सीमा पर स्थित कोहकाटोला गांव में नक्‍सलियों की संदिग्‍ध गतिविधि की सूचना मिलने पर पुलिस वहां पहुंची थी। नक्‍सलियों के पास से बरामद हथियारों में 01 नग 303 रायफल, 02 नग 12 बोर, 01 नग भरमार, 01 नग एयरगन, वायरलेस सेट, 03 टेन्ट हैं।

chat bot
आपका साथी