राकेश अस्‍थाना नियुक्‍ति मामला: SC के दूसरी बेंच के पास, शुक्रवार को अगली सुनवाई

IPS अफसर राकेश अस्थाना को सीबीआई के विशेष निदेशक बनाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस नवीन सिन्‍हा ने सुनवाई से खुद को अलग कर लिया है।

By Monika MinalEdited By: Publish:Mon, 13 Nov 2017 12:28 PM (IST) Updated:Mon, 13 Nov 2017 12:34 PM (IST)
राकेश अस्‍थाना नियुक्‍ति मामला: SC के दूसरी बेंच के पास,  शुक्रवार को अगली सुनवाई
राकेश अस्‍थाना नियुक्‍ति मामला: SC के दूसरी बेंच के पास, शुक्रवार को अगली सुनवाई

नई दिल्‍ली (एएनआई)। गुजरात कैडर के आईपीएस अधिकारी राकेश अस्थाना के नियुक्‍ति मामले में सुनवाई से सोमवार सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस नवीन सिन्हा खुद को अलग कर लिया। इसके बाद मामले को दूसरी बेंच के लिए चीफ जस्टिस के पास भेज दिया गया है। अब शुक्रवार को इसकी सुनवाई होगी।

Appointment of Gujarat-cadre IPS officer Rakesh Asthana as a Special director of CBI: Matter to be listed before another bench of the Supreme Court, on 17th November— ANI (@ANI) November 13, 2017

आइपीएस अफसर राकेश अस्थाना को सीबीआई के विशेष निदेशक बनाने के केंद्र सरकार के फ़ैसले के ख़िलाफ़ सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका पर सुनवाई हुई। याचिका में अस्थाना की नियुक्ति को 'अवैध' और 'मनमाना' बताया गया है। याचिका में दावा किया गया है कि सीबीआइ एक मामले की जांच कर रही है, जिसमें अस्थाना का नाम आया है।

अस्थाना की नियुक्ति रद करने की मांग करते हुए केंद्र को यह निर्देश देने का अनुरोध किया गया कि वह उनके खिलाफ मामले को देखते हुए जांच लंबित रहने तक सीबीआइ से उनका तबादला करे।

यह भी पढ़ें: CBI स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्‍थाना के नियुक्‍ति मामले में सुनवाई सोमवार को

chat bot
आपका साथी