दिल्‍ली में छात्रों ने टीचर को चीटिंग कराते पकड़वाया

परीक्षा के दौरान आमतौर पर चीटिंग करते हुए छात्रों को शिक्षक पकड़ते हैं, लेकिन देश की राजधानी दिल्‍ली में एक उल्‍टा ही मामला सामने आया है। दिल्‍ली के एक विद्यालय में अभी दसवीं ओपन की परीक्षाएं चल रही हैं जिसमें शिक्षक छात्रों के संरक्षकों से पैसे लेकर उन्हें पर्चियां पहुंचा

By Sumit KumarEdited By: Publish:Wed, 22 Apr 2015 09:18 AM (IST) Updated:Wed, 22 Apr 2015 09:57 AM (IST)
दिल्‍ली में छात्रों ने टीचर को चीटिंग कराते पकड़वाया

नई दिल्ली। परीक्षा के दौरान आमतौर पर चीटिंग करते हुए छात्रों को शिक्षक पकड़ते हैं, लेकिन देश की राजधानी दिल्ली में एक उल्टा ही मामला सामने आया है। दिल्ली के एक विद्यालय में अभी दसवीं ओपन की परीक्षाएं चल रही हैं जिसमें शिक्षक छात्रों के संरक्षकों से पैसे लेकर उन्हें पर्चियां पहुंचा रहे थे। किसी छात्र ने इसकी रिकॉर्डिंग कर ली और इसकी शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो [एसीबी] को भेज दी।

आपको बता दें कि दिल्ली की सत्ता में आने के बाद केजरीवाल से एंटी करप्शन ब्यूरो को रिलांच किया गया है। जिसके लिए बकायदा एक नंबर जारी किया गया है। ताकि कोई भी अपनी शिकायत दर्ज करा सके।

छात्रों ने शिक्षक की हरकत को मोबाइल में रिकॉर्ड कर भ्रष्टाचार निरोधक शाखा को फोन कर दिया। जिसके बाद एसीबी ने शिक्षक को पकड़ लिया।

इसके पूर्व दिल्ली के आजादपुर सब्जी मंडी में ट्रक की एंट्री के लिए भी पैसे लेने की शिकायत एसीबी ने कार्रवाई की है और दिल्ली जलबोर्ड के अधिकारी भी नप चुके हैं।

पढ़ें - अब सरकारी स्कूल में पढ़ेगा 'आप' विधायक का बेटा

पढ़ें - बिहार से पीछे नहीं दिल्ली, स्कूल की बाउंड्री कूदकर भाग जाते हैं छात्र

chat bot
आपका साथी