स्वयंसेवक के मुख्यमंत्री बनने पर अन्ना को गर्व

भ्रष्टाचार के खिलाफ कभी मिलकर मुहिम चलाने वाले अन्ना हजारे ने दिल्ली के नए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बधाई देते हुए कहा कि किसी स्वयंसेवक के इस पद तक पहुंचने पर उन्हें गर्व महसूस हो रहा है। अपने गांव में शनिवार को पत्रकारों से बात करते हुए हजारे ने कहा

By anand rajEdited By: Publish:Sun, 15 Feb 2015 08:37 AM (IST) Updated:Sun, 15 Feb 2015 08:49 AM (IST)
स्वयंसेवक के मुख्यमंत्री बनने पर अन्ना को गर्व

रालेगणसिद्धि। भ्रष्टाचार के खिलाफ कभी मिलकर मुहिम चलाने वाले अन्ना हजारे ने दिल्ली के नए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बधाई देते हुए कहा कि किसी स्वयंसेवक के इस पद तक पहुंचने पर उन्हें गर्व महसूस हो रहा है। अपने गांव में शनिवार को पत्रकारों से बात करते हुए हजारे ने कहा कि मतगणना के दिन ही उन्होंने केजरीवाल को जीत की बधाई दी थी। फिर जब उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, तब एक बार फिर बधाई दी। अब मुझे पूरा विश्वास है कि दिल्ली की सरकार चलाने वाले लोग राजधानी को भ्रष्टाचार से मुक्त रखेंगे।

जनलोकपाल के लिए लंबी लड़ाई लड़ने वाले अन्ना ने उम्मीद जताई कि दिल्ली अब मॉडल शहर होगा और पूरे देश के लिए एक उदाहरण बनेगा। केजरीवाल ने एकबार फिर उसी ऐतिहासिक रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, जहां पर हजारे ने तीन साल पहले भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन चलाया था। केजरीवाल ने शपथ ग्रहण समारोह के लिए अन्ना को आमंत्रण भी भेजा था, लेकिन वे इस कार्यक्रम में नहीं आए। 2013 में केजरीवाल पहली बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बने थे, उस समय भी अन्ना शपथ ग्रहण में नहीं आए थे। केजरीवाल ने अन्ना की इच्छा के खिलाफ आम आदमी पार्टी के गठन का फैसला किया था। केजरीवाल सहित नई सरकार के कई मंत्री और आप के विधायक अन्ना के आंदोलन से जुड़े रहे हैं।

पढ़ेंः अन्ना की नसीहत, जन लोकपाल आंदोलन को न भूलें केजरीवाल

पढ़ेंः भूमि अधिग्रहण बिल पर 'मोदी' के खिलाफ मोर्चा खोलेंगे 'अन्ना'!

chat bot
आपका साथी