अनिल अंबानी और स्पीलबर्ग ने मिलाया हाथ

भारतीय उद्योगपति अनिल अंबानी और हॉलीवुड के मशहूर निर्देशक स्टीवेन स्पीलबर्ग ने गुरुवार को यहां नई साझेदारी का एलान किया। अनिल की रिलायंस एंटरटेनमेंट और स्पिीलबर्ग की ड्रीमव‌र्क्स मिलकर नई फिल्म, टेलीविजन और डिजिटल सामग्री निर्माण कंपनी बनाएंगी।

By Gunateet OjhaEdited By: Publish:Thu, 17 Dec 2015 08:46 PM (IST) Updated:Thu, 17 Dec 2015 10:28 PM (IST)
अनिल अंबानी और स्पीलबर्ग ने मिलाया हाथ

मुंबई। भारतीय उद्योगपति अनिल अंबानी और हॉलीवुड के मशहूर निर्देशक स्टीवेन स्पीलबर्ग ने गुरुवार को यहां नई साझेदारी का एलान किया। अनिल की रिलायंस एंटरटेनमेंट और स्पिीलबर्ग की ड्रीमव‌र्क्स मिलकर नई फिल्म, टेलीविजन और डिजिटल सामग्री निर्माण कंपनी बनाएंगी। इसका नाम अंबलिन पार्टनर्स होगा। इन कंपनियों ने इस संयुक्त उद्यम के लिए 50 करोड़ डॉलर (करीब 3,300 करोड़ रुपये) का कर्ज भी जुटा लिया है।

यहां जारी एक साझा बयान में कहा गया है कि जेफ स्कोल की कंपनी पार्टिसिपेंट मीडिया और प्रमुख अमेरिकी मनोरंजन फर्म एंटरटेनमेंट वन भी इस संयुक्त उद्यम में हिस्सेदार होंगी। ये कंपनियां विशेष कंटेंट के लिए मिलकर काम करेंगी। साथ ही सह-निर्माण के अवसरों पर भी विचार करेंगी।

इस साझेदारी को लेकर अंबानी ने कहा कि रिलायंस एंटरटेनमेंट और ड्रीमव‌र्क्स सात साल से साथ काम कर रही हैं। नई परियोजना ने उनकी कंपनियों को साथ काम करने का एक और मौका दिया है। उम्मीद है कि स्टीवेन की लगन और जेफ के सामाजिक तौर पर जागरूक नजरिये से ग्लोबल दर्शकों के मनोरंजन के लिए गुणवत्तापूर्ण सामग्री तैयार होगी। स्पीलबर्ग ने कहा, 'हम प्रिय मित्र अनिल अंबानी और रिलायंस में उनकी टीम के साथ अपने लंबे सबंध को आगे बढ़ाने जा रहे हैं। उनके सहयोग से हमारे पास शानदार फिल्में बनाने का अवसर होगा।'

chat bot
आपका साथी