चुनाव तारीखों का सभी दलों ने किया स्‍वागत, किया जीत का दावा

बुधवार को चुनाव आयोग द्वारा घोषित की गई बिहार विधानसभा की तारीखों का सभी दलों ने स्‍वागत किया है साथ ही चुनाव में जीत का दावा भी किया है।

By Manoj YadavEdited By: Publish:Wed, 09 Sep 2015 04:46 PM (IST) Updated:Wed, 09 Sep 2015 04:56 PM (IST)
चुनाव तारीखों का सभी दलों ने किया स्‍वागत, किया जीत का दावा

नई दिल्ली। बुधवार को चुनाव आयोग द्वारा घोषित की गई बिहार विधानसभा की तारीखों का सभी दलों ने स्वागत किया है साथ ही चुनाव में जीत का दावा भी किया है।

किसने क्या कहा:

सबसे पहले प्रतिक्रिया देते हुए राजद ने बयान जारी करते हुए कहा कि हम चुनाव आयोग द्वारा किए गए अरैंजमेंट का स्वागत करते हैं।

उसके बाद प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि हम चुनाव की तारीखों का स्वागत करते हैं।

जदयू नेता केसी त्यागी ने कहा कि हम चुनाव आयोग की घोषणा का स्वागत करते हैं लेकिन केंद्र सरकार द्वारा एन वक्त पर डीए बढ़ाए जाने को लेकर हमें आपत्ति है और चुनाव आयोग को इसका संज्ञान लेना चाहिए।

जदयू अध्यक्ष शरद यादव ने कहा कि, 'पांच चरण काफी लंबे हैं। लेकिन हमें पूरा भरोसा है कि हम यह चुनाव बड़े अंतर से जीतेंगे। मुझे बिहार के लोगों पर पूरा भरोसा है।

वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि हम चुनाव अयोग की घोषणा का स्वागत करते हैं। चुनाव के चरणों को लेकर उन्होंने कहा कि यह बिहार के लिए नया नहीं है। यहां चुनाव ऐसे समय में होते हैं जब त्यौहार आते हैं ऐसे में अच्छे से चुनाव हो साथ ही हर चरण में पैरा मिलीट्री फोर्स मौजूद रहे उसके लिए चुनाव अयोग सही निर्णय लेता है।'

उन्होंने आगे कहा कि हालांकि, दो चरण ऐसे हैं जिनमें प्रचार के लिए समय कम रहेगा लेकिन फिर भी समय से चुनाव हो जाएं यह अच्छा है।' मुलायम सिंह यादव को लेकर उन्होंने कहा कि, 'महागठबंधन से अलग होना उनका निर्णय था। उन्हें मनाने के लिए जदयू प्रमुख शरद यादव और राजद प्रमुख लालू जी गए थे लेकिन मानना ना मानना उनकी इच्छा है। मुलायम जी अपने निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र हैं।

लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, हम चुनाव की घोषणा का स्वागत करते हैं और पांच चरण में चुनाव बिलकुल सही है। हम बस इतना कहेंगे की चुनाव पारदर्शी तरीके से हों क्योंकि नीतीश जी और लालू जी मिल गए हैं और जीतने के लिए बेताब हैं। हम सब मिलकर युद्ध के मैदान में जाएंगे और दो तिहाई बहुमत प्राप्त करेंगे।'

राजद प्रमुख लालू यादव ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, 'ये बिहार का नहीं देश का चुनाव है। अब हम सीटों के बंटवारे पर विचार कर उस हिसाब से आगे बढ़ेंगे। हमें इंतजार था इस घड़ी का, हम बीजेपी और एनडीए को पराजीत करेंगे। हमारी इच्छा थी की चुनाव एक चरण में हों लेकिन जो घाषणा हो गई वो हो गई और हम तैयार हैं।'

chat bot
आपका साथी