AIFF ने मुख्य कानूनी सलाहकार को किया बर्खास्त, अध्यक्ष पर लगाए थे भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप

अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआइएफएफ) ने रविवार को अपने मुख्य कानूनी सलाहकार निलांजन भट्टाचार्जी की सेवाएं समाप्त कर दी जिन्होंने अध्यक्ष कल्याण चौबे के विरुद्ध भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए थे। चौबे ने इन आरोपों को आधारहीन करार किया था। भट्टाचार्जी ने शनिवार को एआइएफएफ से जुड़ी निविदा प्रक्रिया में भ्रष्टाचार का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गृहमंत्री अमित शाह और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर को पत्र लिखा था।

By AgencyEdited By: Sonu Gupta Publish:Mon, 04 Mar 2024 04:15 AM (IST) Updated:Mon, 04 Mar 2024 04:15 AM (IST)
AIFF ने मुख्य कानूनी सलाहकार को किया बर्खास्त, अध्यक्ष पर लगाए थे भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप
AIFF ने मुख्य कानूनी सलाहकार को किया बर्खास्त। फाइल फोटो।

पीटीआई, नई दिल्ली। अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआइएफएफ) ने रविवार को अपने मुख्य कानूनी सलाहकार निलांजन भट्टाचार्जी की सेवाएं समाप्त कर दी जिन्होंने अध्यक्ष कल्याण चौबे के विरुद्ध भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए थे। चौबे ने इन आरोपों को आधारहीन करार किया था।

भट्टाचार्जी ने पीएम मोदी को लिखा था पत्र

भट्टाचार्जी ने शनिवार को एआइएफएफ से जुड़ी निविदा प्रक्रिया में 'भ्रष्टाचार' का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर को पत्र लिखा था। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि चौबे ने महासंघ के कोष का प्रयोग व्यक्तिगत खर्चों के लिए किया। चौबे ने कहा था कि वह कानूनी रूप से इसका उत्तर देंगे।

एआइएफएफ के कार्यवाहक महासचिव ने क्या कहा?

एआइएफएफ के कार्यवाहक महासचिव एम सत्यनारायण ने रविवार को भट्टाचार्जी को बर्खास्तगी पत्र में लिखा- आपको एआइएफएफ के निर्णय के बारे में सूचित करते हैं कि मुख्य कानूनी सलाहकार के रूप में आपकी नियुक्ति को तत्काल प्रभाव से समाप्त किया जाता है।

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Elections: 10 दिनों में 12 राज्यों का दौरा और 29 कार्यक्रम, BJP की सूची जारी होने के बाद मिशन मोड में PM मोदी

एआइएफएफ भट्टाचार्जी को अनुबंध के अंतर्गत एक और महीने के लिए भुगतान करेगा क्योंकि बर्खास्तगी के लिए एक महीने की नोटिस की जरूरत होती है। भट्टाचार्जी ने कहा कि उन्हें इसकी आशा थी।

यह भी पढ़ेंः PM Modi: तीन दिन, पांच राज्य व 56,000 करोड़ की परियोजनाएं; पीएम मोदी इन औद्योगिक परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

chat bot
आपका साथी