यूक्रेन के हवाई क्षेत्र में जाने से बचें एयर इंडिया और जेट एयरवेज

रुस की सीमा के पास पूर्वी यूक्रेन के हवाई क्षेत्र में एक मलयेशियाई विमान को मार गिराए जाने के बाद डीजीसीए ने नए दिशा निर्देश जारी किए हैं। इसके तहत एयर इंडिया और जेट एयरवेज को युद्ध प्रभावित पूर्वी यूक्रेन के हवाई क्षेत्र से अपनी उड़ानें ले जाने से बचने की हिदायत दी गई हैं। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, यूरोप

By Edited By: Publish:Fri, 18 Jul 2014 03:02 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jul 2014 03:03 AM (IST)
यूक्रेन के हवाई क्षेत्र में जाने से बचें एयर इंडिया और जेट एयरवेज

नई दिल्ली। रुस की सीमा के पास पूर्वी यूक्रेन के हवाई क्षेत्र में एक मलयेशियाई विमान को मार गिराए जाने के बाद डीजीसीए ने नए दिशा निर्देश जारी किए हैं। इसके तहत एयर इंडिया और जेट एयरवेज को युद्ध प्रभावित पूर्वी यूक्रेन के हवाई क्षेत्र से अपनी उड़ानें ले जाने से बचने की हिदायत दी गई हैं।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, यूरोप और नॉर्थ अमेरिका जाने वाली दोनों भारतीय एयरलाइंस एयर इंडिया और जेट को कहा गया है कि वे यूक्रेन के हवाई क्षेत्र के प्रयोग से बचें। एयर इंडिया के एक अधिकारी ने बताया कि एयर इंडिया यूक्रेन जैसे संघर्ष क्षेत्र के हवाई क्षेत्र के इस्तेमाल से बचने के लिए हिदायतों का पालन करेगा।

यह दिशा निर्देश मलेशियन विमान को निशाना बनाकर दागी गई मिसाइल के बाद जारी किए गए हैं। इस हादसे में विमान में सवार सभी 295 लोग मारे गए। मलयेशियन एयरलाइंस का बोइंग- 777 विमान एनएच 17 एम्सटर्डम से कुआलालंपुर जा रहा था जिसमें 280 यात्री और चालक दल के 15 सदस्य थे।

पढ़ें: मलेशियाई विमान पर मिसाइल से हमला, चालक दल समेत 295 की मौत

पंद्रह किमी के दायरे में फैला मलेशियाई विमान का मलबा

chat bot
आपका साथी