अगस्ता वेस्टलैंड स्कैम: सौदा रद्द होने के बाद भी कंपनी ने नहीं लौटाए पेमेंट!

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डील कैंसल होने के बाद भी भारत सरकार की तरफ से तीन हेलिकॉप्टर्स के लिए कंपनी को गई डाउन पेमेंट वापस नहीं की गई है

By Atul GuptaEdited By: Publish:Sat, 30 Apr 2016 10:27 AM (IST) Updated:Sat, 30 Apr 2016 12:38 PM (IST)
अगस्ता वेस्टलैंड स्कैम: सौदा रद्द होने के बाद भी कंपनी ने नहीं लौटाए पेमेंट!

नई दिल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड मामले में एक और खुसाला सामने आ रहा है और वो ये कि सरकार ने इस डील के लिए जो एडवांस पेमेंट की गई थी उसे अगस्ता वेस्टलैंड ने अभी तक वापस नहीं किया है। एनडीटीवी की खबर के मुताबिक डील कैंसल होने के बाद भी कंपनी ने भारत को 800 करोड़ रुपए नहीं लौटाए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 12 हैलिकॉप्टरों की ये डील 3600 करोड़ में हुई थी। लेकिन डील कैंसल होने के बाद भी भारत सरकार की तरफ से तीन हेलिकॉप्टर्स के लिए कंपनी को गई डाउन पेमेंट वापस नहीं की गई है और ये तीन हैलिकॉप्टर भी पालम एयरपोर्ट पर खड़े हैं। हालांकि इस डील में हुए खुलासे से पहले ये हैलिकॉप्टरों ने 556 घंटों की उड़ान भर चुके हैं लेकिन खुलासे के बाद से इनका इस्तेमाल नहीं किया गया है। आपको बता दें कि ये हैलिकॉप्टर साल 2012 में भारत भेजे गए थे।

9 महीने पहले इटली में अगस्ता वेस्टलैंड में करप्शन को लेकर पहली गिरफ्तारी हुई थी। करप्शन सामने आने के बाद भारत सरकार ने डील कैंसल कर दिया था और अगस्ता वेस्टलैंड से पेमेंट की वसूली के लिए आर्बिट्रेशन की प्रक्रिया शुरू तक दी थी।

पढ़ें- अगस्ता वेस्टलैंड स्कैमः पूर्व वायुसेनाध्यक्ष को सीबीआइ ने भेजा समन

chat bot
आपका साथी