गर्भवती हथिनी के बाद सियार के साथ क्रूरता, विस्फोटक खिलाकर मारा; 12 गिरफ्तार

तमिलनाडु के वन विभाग ने तिरुचिरापल्ली के एक गांव में सियार को मारने के मामले में 12 बंजारों को गिरफ्तार किया है।

By Tilak RajEdited By: Publish:Tue, 09 Jun 2020 10:22 PM (IST) Updated:Tue, 09 Jun 2020 10:22 PM (IST)
गर्भवती हथिनी के बाद सियार के साथ क्रूरता,  विस्फोटक खिलाकर मारा; 12 गिरफ्तार
गर्भवती हथिनी के बाद सियार के साथ क्रूरता, विस्फोटक खिलाकर मारा; 12 गिरफ्तार

चेन्नई, आइएएनएस। आखिर, लोग इंसानियत छोड़ जानवार क्‍यों होते जा रहे हैं? गर्भवती हथिनी के बाद एक सियार के साथ क्रूरता का मामला सामने आया है। तमिलनाडु के वन विभाग ने तिरुचिरापल्ली के एक गांव में सियार को मारने के मामले में 12 बंजारों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों ने सियार को मांस के साथ विस्फोटक खिला दिया, जिसे खाने के बाद सियार का मुंह फट गया और उसकी मौत हो गई। हाल में केरल में भी ऐसा ही मामला सामने आया था जब एक गर्भवती हथिनी को फल में विस्फोटक खिला दिया गया था, जिससे उसकी मौत हो गई थी।

तिरुचिरापल्ली से वन विभाग के एक अधिकारी ने फोन पर बताया, ये लोग एक गांव में शहद इकट्ठा करने गए थे। उन्हें एक सियार घूमता मिला। उसके मांस और दांतों के लिए इन लोगों ने उसका शिकार करने के लिए मांस के टुकड़ों के अंदर विस्फोटक भरकर कई स्थानों पर रख दिया। वन अधिकारी के मुताबिक, इन लोगों ने सियार को रात में मारा। वे सुबह एक चाय की दुकान पर चाय पी रहे थे। सियार उनके बैग में था।

जियापुरम पुलिस स्टेशन के एक कांस्टेबल ने उनसे पूछताछ की और उनके बैग की जांच की, तो उसमें मरा हुआ सियार निकला। अधिकारी ने बताया कि जिस विस्फोटक का उन्होंने इस्तेमाल किया, ये बम 'प्याज बम' की तरह होते हैं, जिन्हें दीवाली पर चलाया जाता है। इनमें विस्फोटक भरा होता है और जब इन पर दबाव पड़ता है तो ये फट जाते हैं। जब जानवर मांस को काटता है तो विस्फोट होने से उसका जबड़ा फट जाता है।

केरल के पलक्कड में गर्भवती हथिनी को अनानास में बारूद भर के खिलने की घटना ने पूरे देशवासियों को झकझोर कर रख दिया है। इस मुद्दे पर जमकर राजनीति भी हुई। राहुल गांधी से लेकर मेनका गांधी तक इस मुद्दे पर राजनीति करते नजर आए। इस मामले में भी कुछ लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी