800 साल बाद आई है दिल्‍ली में हिंदू सरकार : अशोक सिंघल

विश्व हिंदू परिषद के प्रमुख अशोक सिंघल ने कहा है कि 800 साल बाद दिल्ली में हिंदू स्वाभिमानियों के हाथ सत्ता आई है। दिल्ली में पृथ्वीराज चौहान के बाद पहली बार हिंदुओं के हाथ सत्ता आई है।

By Sudhir JhaEdited By: Publish:Fri, 21 Nov 2014 12:23 PM (IST) Updated:Fri, 21 Nov 2014 01:24 PM (IST)
800 साल बाद आई है दिल्‍ली में हिंदू सरकार : अशोक सिंघल

नई दिल्ली। विश्व हिंदू परिषद के प्रमुख अशोक सिंघल ने कहा है कि 800 साल बाद दिल्ली में हिंदू स्वाभिमानियों के हाथ सत्ता आई है। दिल्ली में पृथ्वीराज चौहान के बाद पहली बार हिंदुओं के हाथ सत्ता आई है। विश्व हिंदू कांग्रेस को संबोधित करते हुए आशोक सिंघल ने यह बातें कही। सिंहल ने यह बयान देकर विवाद को हवा दे दी है।

वर्ल्ड हिंदू फाउंडेशन के तत्वावधान में आज से यहां तीन दिवसीय विश्व हिंदू कांग्रेस 2014 का आयोजन शुरू हुआ। इसका विषय ‘संगच्छध्वम संवदध्वम’ (साथ चलें, मिलकर सोचें) के हिंदू सिद्धांत पर आधारित है।

सम्मेलन में 40 से अधिक देशों के करीब 1500 प्रतिनिधियों के भाग लेने की संभावना हैं। यह आयोजन हिंदू समाज को दुनियाभर में आने वाली चुनौतियों के समाधान तलाशने के लिए एक वैश्विक मंच प्रदान करने के उद्देश्य से किया गया है।

सम्मेलन में दलाई लामा, स्वामी दयानंद सरस्वती, संघ प्रमुख मोहन भागवत और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी और निर्मला सीतारमण शामिल होंगे।

पढ़ेंः राम मंदिर के निर्माण में सहयोग करें मुस्लिमः सिंघल

chat bot
आपका साथी