अदानी बोले, भाजपा नेता भी करते हैं हवाई यात्रा का भुगतान

भाजपा के पीएम पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी के करीबी माने जाने वाले प्राइवेट बिजली कंपनी और बंदरगाह के मालिक गौतम अदानी ने खुद पर लगे सभी आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि अन्य राजनीतिक पार्टियां अपने फायदे के लिए उनपर बेबुनियाद आरोप लगा रही हैं।

By Edited By: Publish:Mon, 21 Apr 2014 10:51 AM (IST) Updated:Mon, 21 Apr 2014 04:46 PM (IST)
अदानी बोले, भाजपा नेता भी करते हैं हवाई यात्रा का भुगतान

अहमदाबाद। भाजपा के पीएम पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी के करीबी माने जाने वाले प्राइवेट बिजली कंपनी और बंदरगाह के मालिक गौतम अदानी ने खुद पर लगे सभी आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि अन्य राजनीतिक पार्टियां अपने फायदे के लिए उनपर बेबुनियाद आरोप लगा रही हैं।

गौरतलब है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अदानी पर नरेंद्र मोदी के करीबी होने के कारण बिजनेस फायदों और लैंड अलॉटमेंट में छूट दिए जाने का आरोप लगाया था। राहुल ने कहा था कि गुजरात सरकार ने अदानी को एक टॉफी के दाम में जमीन दी है। गौतम पर भाजपा नेताओं को सुविधाएं मुहैया कराने का भी आरोप है। राहुल से पहले आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भी मोदी के रिलायंस ग्रुप के मालिक अंबानी और अदानी के साथ गठजोड़ होने का आरोप लगाया था।

एक अंग्रेजी अखबार इकनॉमिक टाइम्स को दिए साक्षात्कार में गौतम में सभी आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि मैं सभी राजनीतिक दलों का आदर करता हूं परंतु मुझ पर लगाए जा रहे सभी आरोप राजनीति से प्रेरित हैं। हमने देश में इंफ्रास्ट्रक्चर डिवेलपमेंट में योगदान दिया है। बीजेपी नेताओं के अदानी के एयरक्राफ्ट से उड़ान भरने के सवाल पर गौतम ने कहा कि अदानी ग्रुप की एविएशन यूनिट है, जो सभी नेताओं से यात्रा का भुगतान लेती है।

पढ़ें: उमर ने मोदी को बताया मुफ्ती का गॉडफादर

पढ़ें: अब काशी का 'पप्पू चायवाला' भी होगा मोदी का प्रस्तावक

chat bot
आपका साथी