CAA के विरोध में उतरा ये एक्टर, मुख्यमंत्री से इस राज्य में लागू नहीं करने की अपील की

तमिल एक्टर और तमिलागा वेट्री कजगम (टीवीके) प्रमुख थलपति विजय ने CAA पर अपनी नाराजगी जाहिर की। सोमवार को लागू हुए CAA को लेकर उन्होंने केंद्र पर निशाना साधा और कहा कि इसे लागू करना स्वीकार्य नहीं है। बयान में उन्होंने कहा कि नेताओं को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह कानून तमिलनाडु में लागू न हो। वहीं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने इसे भाजपा का विभाजनकारी एजेंडा बताया।

By AgencyEdited By: Nidhi Avinash Publish:Tue, 12 Mar 2024 12:37 PM (IST) Updated:Tue, 12 Mar 2024 12:37 PM (IST)
CAA के विरोध में उतरा ये एक्टर, मुख्यमंत्री से इस राज्य में लागू नहीं करने की अपील की
CAA के विरोध में उतरे साउथ एक्टर थलपति विजय (Image: Jagran)

पीटीआई, तमिलनाडु। CAA: नागरिकता (संशोधन) अधिनियम, 2019 लागू होने के बाद कई लोग इसका विरोध कर रहे है। अब तमिल एक्टर और तमिलागा वेट्री कजगम (टीवीके) प्रमुख थलपति विजय ने इस पर अपनी नाराजगी जाहिर की है। सोमवार को लागू हुए CAA को लेकर उन्होंने केंद्र पर निशाना साधा और कहा कि इसे लागू करना 'स्वीकार्य नहीं' है।

क्या बोले एक्टर विजय?

सोशल मीडिया X (पूर्व में ट्विटर) पर विजय ने लिखा 'भारतीय नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 (CAA) जैसे किसी भी कानून को ऐसे माहौल में लागू करना स्वीकार्य नहीं है, जहां देश के सभी नागरिक सामाजिक सद्भाव के साथ रहते हैं।' उन्होंने तमिलनाडु सरकार से यह सुनिश्चित करने का भी अनुरोध किया कि कानून तमिलनाडु में लागू न हो।

तमिलनाडु सरकार से गुजारिश

बयान में उन्होंने कहा कि 'नेताओं को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह कानून तमिलनाडु में लागू न हो।' विजय के अलावा, अन्य विपक्षी नेताओं ने भी नागरिकता (संशोधन) अधिनियम के नियमों को अधिसूचित करने के लिए केंद्र की आलोचना की और आरोप लगाया कि भाजपा आम चुनावों से पहले समाज को विभाजित करने और माहौल का ध्रुवीकरण करने की कोशिश कर रही है।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने इसे भाजपा का विभाजनकारी एजेंडा बताया और कहा कि लोग उन्हें (भाजपा को) करारा सबक सिखाएंगे।

यह भी पढ़ें: 'इस्तीफा देने वाला पहला व्यक्ति होऊंगा अगर...' CAA लागू होने पर असम के सीएम सरमा ने दिया बड़ा बयान

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट पहुंचा CAA का मामला, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग ने की रोक लगाने की मांग

chat bot
आपका साथी