अबू सलेम से निकाह के लिए युवती ने कोर्ट में दी अर्जी

1993 के मुंबई बम धमाकों के आरोप में जेल में बंद अंडरवर्ल्‍ड डॉन अबु सलेम ने शादी के लिए रजामंदी दे दी है। उसने अदालत में लिखित रूप से अपनी मंजूरी दी। हालांकि अभी सरकारी पक्ष का जवाब आना बाकी है। उसके बाद टाडा अदालत मामले की सुनवाई करेगी।

By Sanjay BhardwajEdited By: Publish:Tue, 30 Jun 2015 10:17 AM (IST) Updated:Tue, 30 Jun 2015 10:42 AM (IST)
अबू सलेम से निकाह के लिए युवती ने कोर्ट में दी अर्जी

मुंबई। 1993 के मुंबई बम धमाकों के आरोप में जेल में बंद अंडरवर्ल्ड डॉन अबु सलेम ने शादी के लिए रजामंदी दे दी है। उसने अदालत में लिखित रूप से अपनी मंजूरी दी। हालांकि अभी सरकारी पक्ष का जवाब आना बाकी है। उसके बाद टाडा अदालत मामले की सुनवाई करेगी।

गौरतलब है कि मुंब्रा की एक 25 वर्षीय युवती ने मुंबई धमाकों की सुनवाई कर रही टाडा अदालत में अर्जी दी है कि उसे सलेम से शादी करने की इजाजत दी जाए। युवती की वकील फरहाना शाह द्वारा अदालत में दी गई अर्जी के मुताबिक पिछले साल अखबाराें में सलेम और उसके बीच ट्रेन में निकाह की छपी रिपोर्ट और पुलिस जांच से उसकी बदनामी हुई है। अब उससे कोई शादी नहीं करेगा इसलिए उसे मजबूरन सलेम से ही शादी करनी होगी।

गौरतलब है कि पिछले साल लखनऊ में सुनवाई के लिए ले जाते समय सलेम द्वारा रेलगाड़ी में एक युवती से निकाह किए जाने की खबर छपी थी। खबर में कहा गया था कि काजी ने फोन पर निकाह पढ़वाया और सलेम के भतीजे रशीद अंसारी और मुंबई व लखनऊ पुलिस के एक-एक जवान इस शादी के गवाह बने।

युवती के बारे में बस इतनी जानकारी के कि वह वह सुनवाई के दौरान अक्सर टाडा कोर्ट में देखी जाती है। चर्चा यह भी है कि वह मुंबई में सलेम के बचे-खुचे कामों को संभालती है। सलेम के एक वकील ने बताया कि दोनों की मुलाकात सुनवाई के दौरान हुई थी। युवती हर सुनवाई में पहुंचती थी और इसी दौरान दोनों में प्यार हो गया।

बता दें कि सलेम निजी रिश्तों को लेकर हमेशा से चर्चाओं में रहा है। इससे पहले उसने बॉलिवुड अभिनेत्री मोनिका बेदी से शादी की थी। बेदी को भी सलेम के साथ 2002 में पुर्तगाल से प्रत्यर्पित किया गया था।

सलेम पर मुंबई धमाकों के साथ आधा दर्जन आपराधिक मामले दर्ज हैं। सलेम को अभी पिछले साल ही प्रदीप जैन हत्याकांड में सजा हुई है। सलेम को फिलहाल तलोजा जेल में रखा गया है। वहां से उसे सुनवाई के दौरान टाडा अदालत में लाया जाता है।

पढ़ें : प्रदीप जैन हत्याकांड में अबू सलेम दोषी

पढ़ें : अबू सलेम ने ट्रेन में रचाई शादी

chat bot
आपका साथी