कुपवाड़ा: सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर , 5 जवान घायल

उत्तरी कश्मीर के मच्छल सेक्टर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। एनकाउंटर में एक आतंकी ढेर हो गया है जबकि पांच जवान घायल हुए हैं।

By Manish NegiEdited By: Publish:Tue, 14 Jun 2016 11:17 PM (IST) Updated:Wed, 15 Jun 2016 12:04 AM (IST)
कुपवाड़ा: सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर , 5 जवान घायल

श्रीनगर,(राज्य ब्यूरो)। उत्तरी कश्मीर में एलओसी के साथ सटे मच्छल (कुपवाड़ा) सेक्टर के अग्रिम इलाके में मंगलवार को घुसपैठ कर आए आतंकियों और सेना के बीच हुई भीषण मुठभेड़ में पांच सैन्यकर्मी घायल हो गए। इस बीच, एक घुसपैठिया भी मारा गया, लेकिन अधिकारिक तौर पर उसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

बताया जा रहा है कि घुसपैठिये एलओसी से करीब 15 किलोमीटर भीतर घुस आए हैं, जिन्हें सेना ने घेर लिया है। आतंकियों की संख्या पांच से सात बताई जा रही है। देर शाम सेना का पैरा कमांडो दस्ते भी मौके पर पहुंच गया और उसने आतंकियों के खिलाफ मोर्चा संभाल लिया। आतंकियों के भागने के सभी रास्ते सील किए जा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, सुबह 56 आरआर के जवानों का एक दल मच्छल सेक्टर में एलओसी के साथ सटे जेट गली इलाके में काटवार जंगल में गश्त कर रहा था। जवानों ने वहां स्वचालित हथियारों से लैस आतंकियों को भारतीय सीमा में दाखिल होते देखा। जवानों ने उसी समय आस-पास की चौकियों को सूचित करते हुए घुसपैठियों को ललकारा। इसपर घुसपैठियों ने वापस भागने का प्रयास किया और अपने पीछे आ रहे जवानों को रोकने के लिए उन्होंने ग्रेनेड व रॉकेट लांचर दागे। जवानों ने भी जवाबी फायर करते हुए घुसपैठियों को मुठभेड़ में उलझा लिया।

संबंधित अधिकारियों ने बताया कि एक जवान मुठभेड़ की शुरुआत में ही जख्मी हो गया, जबकि दूसरा दोपहर तीन बजे घायल हुआ। दो अन्य जवान शाम करीब पांच बजे जख्मी हुए हैं। घायल जवानों को उपचार के लिए श्रीनगर स्थित सेना के 92 बेस अस्पताल में लाया गया है। दो घायल जवानों की पहचान सिपाही निखिल और लक्ष्मणदास के रूप में हुई है। लक्ष्मण के सीने में गोली लगी है और उसकी हालत अत्यंत नाजुक है। सूत्रों ने बताया कि एक घुसपैठिया मारा गया है, लेकिन उसका शव बरामद नहीं किया जा सका है।

J&K: कुद में CRPF कैंप पर हमला, तीन जवान घायल; एक आतंकी मारा गया

chat bot
आपका साथी