Move to Jagran APP

J&K: कुद में CRPF कैंप पर हमला, तीन जवान घायल; एक आतंकी मारा गया

राष्ट्रीय राजमार्ग पर पुलिस व सीअारपीएफ के जवान जांच के लिए एक बस को रोका तभी बस में सवार अातंकियों ने फायरिंग शुरु कर दी।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Mon, 13 Jun 2016 05:41 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jun 2016 11:12 PM (IST)
J&K: कुद में CRPF कैंप पर हमला, तीन जवान घायल; एक आतंकी मारा गया

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर। दो जुलाई से शुरू हो रही श्री अमरनाथ यात्रा से ठीक पहले आतंकियों ने सोमवार शाम जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर ऊधमपुर जिले के अंतर्गत कुद कस्बे से करीब आधा किलोमीटर दूर सीआरपीएफ कैंप पर हमला कर दिया। इस मुठभेड़ में एक आतंकी व एक महिला मारी गई, जबकि तीन जवानों सहित पांच लोग घायल हो गए।

loksabha election banner

हमलावर आतंकियों की संख्या दो थी। दूसरा आतंकी मुठभेड़ के दौरान भाग निकला, जिसकी तलाश में अभियान चलाया जा रहा है। मुठभेड़ के दौरान जम्मू-श्रीनगर हाईवे भी घंटों बंद रहा।बताया जा रहा है कि आतंकी जम्मू-कश्मीर राज्य परिवहन निगम (जेकेएसआरटीसी) की बस नंबर जेके02वाई-0444 पर सवार थे। यह बस श्रीनगर से जम्मू आ रही थी। कुद के पास जब बस सीआरपीएफ-पुलिस के संयुक्त नाके पर पहुंची तो जवानों ने जांच के लिए उसे रोका। बस को जांच के लिए हाईवे से साआरपीएफ कैंप के एक गेट के भीतर से होकर दूसरे गेट से बाहर निकाला जाता है।

इसी बीच, बस में सवार आतंकवादियों ने अचानक ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इसमें नाके पर तैनात तीन जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। जवाबी कार्रवाई में बस में सवार एक आतंकी भी मारा गया। दोनों ओर से हुई फाय¨रग में एक महिला यात्री की भी गोली लगने से मौत हो गई जबकि दो अन्य महिला यात्रियों के घायल होने की सूचना है। इसी बीच, मौका पाकर दूसरा आतंकी करलाह नाले की ओर भाग निकला, जिसकी तलाश की जा रही है।सीआरपीएफ की जी-84 बटालियन के प्रवक्ता ने दावा किया कि बस में दो ही आतंकी बैठे हुए थे। ये आतंकी श्रीनगर से बस में बैठे या रास्ते में इसपर चढ़े हैं, यह अभी जांच का विषय है।

बस चालक से भी पूछताछ की जा रही है। जिन सीटों पर ये आतंकी बैठे थे, उनके आसपास यात्रियों से भी पुलिस पूछताछ कर रही है। पिछले साल भी अमरनाथ यात्रा के दौरान हुआ था आतंकी हमला :अगस्त, 2015 में भी जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर ऊधमपुर जिले के नरसू में आतंकियों ने बीएसएफ की बस पर हमला कर दिया था, जिममें दो जवान शहीद व कई घायल हो गए थे। इस हमले में शामिल एक आतंकी मारा गया था, जबकि दूसरे आतंकी नावेद को ग्रामीणों का दबोच लिया था। कुद के पास सोमवार को जहां हमला हुआ वह क्षेत्र नरसू से करीब 20 किलोमीटर ही दूर है।

पढ़ेंः अमरनाथ यात्रा को हर हाल में सुरक्षित बनाने के निर्देश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.