उबर के खिलाफ फर्जीवाड़ा का मुकदमा

अमेरिकी कैब सेवा प्रदाता कंपनी उबर के खिलाफ सराय रोहिल्ला थाना पुलिस ने फर्जीवाड़ा और सरकारी नियमों का पालन नहीं करने का मुकदमा दर्ज किया है। हालांकि इसमें कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गगन भाटिया को नामजद नहीं किया गया है। सिर्फ कंपनी पर मामला दर्ज किया गया है। इससे

By manoj yadavEdited By: Publish:Tue, 09 Dec 2014 09:55 PM (IST) Updated:Wed, 10 Dec 2014 02:18 AM (IST)
उबर के खिलाफ फर्जीवाड़ा का मुकदमा

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। अमेरिकी कैब सेवा प्रदाता कंपनी उबर के खिलाफ सराय रोहिल्ला थाना पुलिस ने फर्जीवाड़ा और सरकारी नियमों का पालन नहीं करने का मुकदमा दर्ज किया है। हालांकि इसमें कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गगन भाटिया को नामजद नहीं किया गया है। सिर्फ कंपनी पर मामला दर्ज किया गया है। इससे पहले सोमवार देर रात उत्तरी जिला पुलिस ने बुराड़ी थाने में कैब चालक शिवकुमार यादव के खिलाफ फर्जीवाड़ा का केस दर्ज कर लिया था। आरोपी ने दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी का फर्जी लेटर हेड छपवा उसपर अधिकारी का फर्जी हस्ताक्षर कर अपना फर्जी चरित्र प्रमाणपत्र बना लिया था। उस प्रमाणपत्र का उसने बुराड़ी स्थित परिवहन विभाग के कार्यालय में अपनी कैब का पंजीकरण कराने के लिए इस्तेमाल किया था।

कंपनी ने घटना को माना दुर्भाग्यपूर्ण

उबर ने दुष्कर्म की घटना को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है। कंपनी ने अपनी गलती स्वीकार की है। यह भी कहा है कि यह मामला अदालत में विचाराधीन है, लिहाजा इसमें कुछ कहना ठीक नहीं है। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गगन भाटिया ने मंगलवार को दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष बरखा सिंह से उनके कार्यालय में मुलाकात की।

आरोपी को थप्पड़ मारना चाहती है पीडि़ता

कैब चालक के हवस का शिकार बनी 25 वर्षीय युवती ने आरोपी को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की है। जागरण के साथ फोन पर हुई बातचीत में उसने कहा, मैं चाहती हूं कि दङ्क्षरदे को फांसी पर लटका दिया जाए। पुलिस यदि एक बार आरोपी से मेरा आमना-सामना करा दे तो मैं उसे दो-चार थप्पड़ भी मारना चाहती हूं। घटना ने मुझे तोड़कर रख दिया है, लेकिन अब मैं बीती बातों को भूल जाना चाहती हूं और पूर्व की तरह ऑफिस जाना चाहती हूं।

पढ़ेंः गडकरी को छोड़ ज्यादातर नेता उबर पर रोक से सहमत

chat bot
आपका साथी