मुजफ्फरपुर में गिरा साढे पांच करोड़ का पुल

मुजफ्फरपुर के कटरा में बसघट्टा के पास करीब साढ़े पांच करोड की लागत से बना 200 फीट लंबा पुल शुक्रवार को गिर गया। हालांकि पुल के उदघाटन नहीं होने से उस पर लोगों का आवागमन नहीं था, लिहाजा इसमें जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ। पुल पीडब्ल्यूडी की सड़क पर बना हआ था। ग्रामीणों का आरोप है कि निर्माण एजेंसी की ल

By Edited By: Publish:Sat, 30 Aug 2014 11:15 AM (IST) Updated:Sat, 30 Aug 2014 02:46 PM (IST)
मुजफ्फरपुर में गिरा साढे पांच करोड़ का पुल

पटना। मुजफ्फरपुर के कटरा में बसघट्टा के पास करीब साढ़े पांच करोड़ की लागत से बना 200 फीट लंबा पुल शुक्रवार को गिर गया। हालांकि पुल का उद्घाटन नहीं होने से उस पर लोगों का आवागमन नहीं था, लिहाजा इसमें जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ। पुल पीडब्ल्यूडी की सड़क पर बना हआ था। ग्रामीणों का आरोप है कि निर्माण एजेंसी की लापरवाही के कारण यह पुल टूटा।

उधर, बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के वरीय परियोजना अभियंता बीके सिंह ने बताया कि बागमती और लखनदेई नदियों के भीषण कटाव के कारण पुल की नींव धंस गई। पुल के चार में से दो स्पैन पानी में डूब गए हैं।

मुजफ़फरपुर में शुक्रवार को गिरा कटरा पुल का प्राक्कोलन फिर से तैयार किया जाएगा। पुल गिरने के बाद पटना से पहुंचे बिहार राज्य् पुल निर्माण निगम के निदेशक ने प्राक्कलन पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि बागमती की धारा में होने के कारण पुल की नींव और ज्यादा गहरी होनी चाहिए थी। पुल गिरने के बाद ग्रामीणों ने निर्माण एजेंसी पर आरोप लगाए थे।

पढ़ें: सीतापुर में दीवार ढहने से दो की मौत, तीन घायल

अंगुलीमाल गुफा का एक हिस्सा ढहा

chat bot
आपका साथी