आंध्र प्रदेश: विवाह समारोह में खाना खाने के बाद 15 मरे और 20 बीमार

पूर्वी गोदावरी जिले के एक विवाह समारोह में खाना खाने से आदिवासी समुदाय के 15 लोगों की मौत हो गयी।

By Monika minalEdited By: Publish:Mon, 26 Jun 2017 01:11 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jun 2017 01:11 PM (IST)
आंध्र प्रदेश: विवाह समारोह में खाना खाने के बाद 15 मरे और 20 बीमार
आंध्र प्रदेश: विवाह समारोह में खाना खाने के बाद 15 मरे और 20 बीमार

राजामाधवेंद्रम (प्रेट्र)। आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिला स्‍थित रामावरम ब्‍लॉक के चापेराइ गांव में एक विवाह समारोह में खाना खाने के बाद आदिवासी समुदाय के करीब 15 लोगों की मौत हो गयी और 20 अन्‍य बीमार हो गए। यह मामला रविवार को सामने आया जब ग्रामीणों ने एकीकृत समुदाय विकास एजेंसी (ITDA) में मामला दर्ज कराया।

शुरुआत में अधिकारियों ने सोचा कि ग्रामीणों की मौत मौसमी मलेरिया के कारण हो रही है, बाद में स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों ने पाया कि शादी में परोसे गए मांसाहारी भोजन के बाद लोगों की मौत हुई है। घटना के तुरंत बाद मेडिकल टीम गांव में पहुंची। स्‍थानीय लोगों ने बताया कि करीब 100 आदिवासी ने मांसाहारी खाना खाया था जो स्‍थानीय परंपरा के अनुसार शादी के अतिथियों को परोसा गया था। इसके बाद एक एक कर लोग बीमार होते गए। सभी को उल्‍टी और दस्‍त की शिकायत थी और पिछले दस दिनों से इनकी मौत का सिलसिला शुरू हो गया है।

जिला कलेक्‍टर कार्तिकेय मिश्रा ने इस बात की पुष्‍टि की और कहा जो भी बीमार हैं सभी को बेहतर इलाज के लिए विभिन्‍न अस्‍पतालों में भेजा जाए। रविवार को राज्‍य मुख्‍यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने स्‍थिति की समीक्षा की और जिलाअधिकारियों को विशेष मेडिकल कैंप की व्‍यवस्‍था का निर्देश दिया। मुख्‍यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि यदि मौत मौसमी बुखार के कारण हुई है तो मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये दिए जाएं।

यह भी पढ़ें: कर्नाटक: फूड प्‍वॉइजनिंग के कारण 3 छात्रों की मौत

chat bot
आपका साथी