उत्तर प्रदेश में 15 आइएएस अधिकारियों का तबादला

उत्तर प्रदेश सरकार ने गुरुवार को एक बड़े प्रशासनिक फेरबदल मे 15 आइएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया।

By Edited By: Publish:Thu, 24 May 2012 09:02 PM (IST) Updated:Thu, 24 May 2012 09:08 PM (IST)
उत्तर प्रदेश में 15 आइएएस अधिकारियों का तबादला

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने गुरुवार को एक बड़े प्रशासनिक फेरबदल में 15 आइएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया।

सरकारी प्रवक्ता ने बताया है कि लखनऊ के मंडलायुक्त प्रशांत त्रिवेदी को उनके पास रहे सूचना निदेशक एवं सचिव के अतिरिक्त कार्यभार से मुक्त कर दिया गया है और अमृत अभिजात को सूचना निदेशक एवं सचिव पद पर तैनात किया गया है। अभिजात इसके पहले प्रौद्योगिकी शिक्षा विभाग के सचिव थे।

राजस्व परिषद लखनऊ में सदस्य पद पर रहे आरसी श्रीवास्तव को प्रौद्योगिकी एवं व्यावसायिक शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव के पद पर तैनात किया गया है, जबकि भूमि विकास एवं जल संसाधन विभाग के प्रमुख सचिव कुमार कमलेश को होमगार्ड, नागरिक सुरक्षा और राजनीतिक पेंशन विभाग के अतिरिक्त कार्यभार से मुक्त कर दिया गया है।

लघु सिंचाई विभाग के प्रमुख सचिव दुर्गा शंकर मिश्र को होमगार्ड विभाग का प्रमुख सचिव बना दिया गया है, जबकि वित्त विभाग के प्रमुख सचिव संजीव कुमार मित्तल को लघु सिंचाई विभाग के प्रमुख सचिव पद का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

नियुक्ति की प्रतीक्षा में रहे रजनीश गुप्ता और रजनीश दुबे को क्रमश: परिवहन आयुक्त और लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष पद पर तैनात किया गया है। हथकरघा, वस्त्रोद्योग, खादी एवं ग्रामोद्योग विभाग के प्रमुख सचिव हरिराज किशोर को निर्यात प्रोत्साहन, लघु उद्योग और पिकप के प्रबंध निदेशक पद के अतिरिक्त कार्यभार से मुक्त कर दिया गया है, जबकि उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के मुख्य अधिशासी अधिकारी मुकुल सिंघल को पिकप के प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार सौंप दिया गया है।

रायबरेली की जिलाधिकारी रोशन जैकब को अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास विभाग में विशेष सचिव के पद भेज दिया गया है, जो कौशल राज शर्मा की जगह लेंगी, जिन्हें मैनपुरी का जिलाधिकारी बना दिया गया है।

आवास एवं नगरीय विकास विभाग में विशेष सचिव रहे गुराला श्रीनिवास लू को रायबरेली का नया जिलाधिकारी तैनात किया गया है, जबकि चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में विशेष सचिव रही संयुक्ता समद्दर को बलरामपुर का जिलाधिकारी बना दिया गया है, जहां वे सुनीता चतुर्वेदी की जगह लेंगी, जिन्हें नियुक्ति की प्रतीक्षा सूची में डाल दिया गया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी