Delhi University Recruitment 2022: डीयू के इस कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन की लास्ट डेट नजदीक, जल्द करें अप्लाई

Delhi University Recruitment 2022 जारी सूचना के मुताबिक जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे पोर्टल पर उपलब्ध विस्तृत अधिसूचना के माध्यम से शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Thu, 17 Mar 2022 03:33 PM (IST) Updated:Sat, 19 Mar 2022 05:21 PM (IST)
Delhi University Recruitment 2022: डीयू के इस कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन की लास्ट डेट नजदीक, जल्द करें अप्लाई
Delhi University Recruitment 2022:दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) के श्री गुरु तेग बहादुर खालसा कॉलेज (Sri Guru Tegh Bahadur Khalsa College)

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। Delhi University Recruitment 2022: दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) के श्री गुरु तेग बहादुर खालसा कॉलेज (Sri Guru Tegh Bahadur Khalsa College) में इस वक्त असिस्टेंट के प्रोफेसर पदों पर नियुक्तियां चल रही हैं। ऐसे में जो भी उम्मीदवार अभी तक इस पोस्ट के लिए अप्लाई नहीं कर पाए हों, वे फटाफट कर दें, क्योंकि 20 मार्च के बाद रजिस्ट्रेशन विंडो बंद कर दी जाएगी। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक साइट du.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। अभ्यर्थी ध्यान दें कि अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

Delhi University Recruitment 2022: वैकेंसी डिटेल्स

अंग्रेजी - 7 पद

पंजाबी - 5 पद

हिंदी - 3 पद

इकोनॉमिक्स - 4 पद

इतिहास - 4 पद

राजनीति विज्ञान- 3 पद

वाणिज्य - 11 पद

गणित - 3 पद

बॉटनी - 6 पद

केमिस्ट्री - 2 पद

इलेक्ट्रॉनिक्स - 2 पद

कंप्यूटर साइंस - 5 पद

फिजिक्स - 3 पद

जूलॉजी - 6 पद

पर्यावरण विज्ञान - 2 पद

उम्मीदवारों को ध्यान देना होगा कि सभी आवेदकों को पूर्ण, और सही जानकारी फॉर्म में निर्धारित प्रारूप में ऑनलाइन आवेदन भरनी होगी। वहीं असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में 55% अंकों के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा, उम्मीदवारों को यूजीसी या सीएसआईआर द्वारा आयोजित नेट परीक्षा में उत्तीर्ण होना चाहिए। जारी सूचना के मुताबिक, जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे पोर्टल पर उपलब्ध विस्तृत अधिसूचना के माध्यम से शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं। बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 66 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं।

ये होगी फीस

असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने वाले यूआर, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है। वहीं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी और महिला वर्ग के आवेदकों से आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। फीस का भुगतान केवल क्रेडिट/डेबिट कार्ड/नेट बैंकिंग के माध्यम से ऑनलाइन किया जाना चाहिए।

chat bot
आपका साथी