RSMSSB APRO Exam 2022: राजस्थान सहायक जनसंपर्क अधिकारी भर्ती परीक्षा 24 अप्रैल को, प्रवेश पत्र डाउनलोड इस दिन से

RSMSSB APRO Exam 2022 राजस्थान सहायक जनसंपर्क अधिकारी भर्ती परीक्षा का आयोजन 24 अप्रैल को किया जाएगा और प्रवेश पत्र 18 अप्रैल को जारी होंगे। परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों को बोर्ड द्वारा जारी निर्देशों को पालन करना होगा।

By Rishi SonwalEdited By: Publish:Thu, 14 Apr 2022 10:52 AM (IST) Updated:Thu, 14 Apr 2022 10:57 AM (IST)
RSMSSB APRO Exam 2022: राजस्थान सहायक जनसंपर्क अधिकारी भर्ती परीक्षा 24 अप्रैल को, प्रवेश पत्र डाउनलोड इस दिन से
राजस्थान एपीआरओ भर्ती 2022 के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए जरूरी अपडेट।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। RSMSSB APRO Exam 2022: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (आरएसएमएसएसबी) ने सहायक जनसंपर्क अधिकारी (एपीआरओ) सीधी भर्ती 2021-22 परीक्षा की तारीख घोषित कर दी है। बोर्ड द्वारा बुधवार, 13 अप्रैल को जारी नोटिस के अनुसार, परीक्षा का आयोजन 24 अप्रैल 2022 को किया जाएगा। परीक्षा दो घंटे की एकल पाली में आयोजित की जाएगी, जो कि सुबह 10 बजे शुरू होगी। हालांकि, उम्मीदवारों को अपने आवंटित परीक्षा केंद्र पर परीक्षा शुरू के समय से 1-1/2 घंटे पहले पहुंचना होगा, ताकि वे जरूरी चेकिंग के बाद अपनी सीट पर समय से पहुंच सकें। साथ ही, उम्मीदवारों को परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आवश्यक प्रवेश पत्र आरएसएमएसएसबी द्वारा 18 अप्रैल को जारी किया जाएगा, जिसे डाउनलोड के लिए उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, rsmssb.rajasthan.gov.in पर एक्टिव किया जाएगा।

इस लिंक से देखें परीक्षा सूचना

इन निर्देशों का पालन होगा जरूरी

राजस्थान एपीआरओ भर्ती परीक्षा 2022 के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि बोर्ड द्वारा परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए हैं, जिनका पालन करना सभी के लिए अनिवार्य होगा।

परीक्षा के दौरान नकल रोकने के कई उपाय किए गए हैं और किसी के भी बहकावे में न आएं। साथ ही, नकल का प्रयास न करें, पकड़े जाने पर परीक्षाओं से आजीवन प्रतिबंध लगाया जा सकता है। परीक्षा केंद्र पहुंचने के लिए रेल/बस की छत पर बैठकर या पायदान पर खड़े होकर यात्रा न करें। कोविड महामारी के कारण सामाजिक दूरी का पालन करना होगा और मास्क लगाए रखना होगा। परीक्षा केंद्र में प्रवेश के दौरान हैंड सैनिटाइज करना होगा और तापमान की चेकिंग होगी। परीक्षार्थी अपने साथ किसी भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस या कोई अन्य सामान न लेकर जाएं।

उम्मीदवारों को निर्धारित ड्रेस कोड में ही परीक्षा देने की अनुमति होगी। बता दें कि बोर्ड ने अपने निर्देशों में महिला और पुरुष उम्मीदवारों के लिए परीक्षाओं हेतु ड्रेस कोड भी जारी किए हैं। इस लिंक से देखें ड्रेस कोड के विवरण।

chat bot
आपका साथी