RRB NTPC Phase 7 Admit Card 2021: सातवें चरण की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड और एग्जाम सिटी का लिंक एक्टिव, ऐसे करें डाउनलोड

RRB NTPC Phase 7 Admit Card 2021 जिन उम्मीदवारों को इस परीक्षा में हिस्सा लेना है वे rrbcdg.gov.in पर विजिट कर या संबंधित जोन की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना ई- कॉल लेटर डाउनलोड कर सकते हैं। अंतिम चरण की परीक्षा का आयोजन 23 जुलाई से किया जाना है।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Wed, 14 Jul 2021 10:57 AM (IST) Updated:Wed, 14 Jul 2021 10:57 AM (IST)
RRB NTPC Phase 7 Admit Card 2021: सातवें चरण की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड और एग्जाम सिटी का लिंक एक्टिव, ऐसे करें डाउनलोड
लॉगइन क्रेडेंशियल के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं ई-कॉल लेटर

RRB NTPC Phase 7 Admit Card 2021: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने विभिन्न जोन में आयोजित की जाने वाली नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कटेगरी (NTPC ) फेज 7 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड (ई-कॉल लेटर), एग्जाम सिटी और डेट इंटिमेशन स्लिप जारी कर दिया है। सातवें चरण की कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBT) के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है। जिन उम्मीदवारों को इस परीक्षा में हिस्सा लेना है, वे rrbcdg.gov.in पर विजिट कर या संबंधित जोन की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना ई- कॉल लेटर डाउनलोड कर सकते हैं।

इन स्टेप से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले संबंधित जोन की रेलवे भर्ती बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध ई-कॉल लेटर, एग्जाम सिटी और डेट इंटिमेशन स्लिप डाउनलोड करने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें। अब आपको एक नए पेज पर लाया जाएगा। यहां उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और यूजर पासवर्ड दर्ज कर लॉगइन करें। अब आप अपना एडमिट कार्ड, एग्जाम सिटी, डेट आदि विवरण डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दें कि आरआरबी द्वारा सातवें चरण, यानी अंतिम चरण की कंप्यूटर आधारित स्टेज 1 परीक्षा का आयोजन 23 जुलाई, 2021 से किया जाना है। आखिरी दिन की परीक्षा 31 जुलाई को आयोजित की जाएगी। लगभग 2.78 लाख उम्मीदवारों को इस परीक्षा में शामिल होना है। सातवें चरण की परीक्षा की तिथियों की घोषणा 1 जुलाई, 2021 को की गई थी।

गौरतलब है कि अब तक, कुल छह चरणों की परीक्षा आयोजित की जा चुकी है। इससे पहले, आरआरबी एनटीपीसी फेज 6 परीक्षा 2021 का आयोजन 1 अप्रैल, 3, 5, 6, 7 व 8 अप्रैल 2021 को किया गया था। छठे चरण की परीक्षा में लगभग 6 लाख उम्मीदवारों ने भाग लिया था। डिटेल जानकारी के लिए आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी