MP Police Constable Recruitment 2021: कॉन्स्टेबल के 4000 पदों पर भर्ती के लिए कल बंद होगी एप्लीकेशन विंडो, फटाफट करें अप्लाई

MP Police Constable Recruitment 2021 जिन इच्छुक व पात्र उम्मीदवारों ने अब तक आवेदन नहीं किया है वे अंतिम समय की भीड़ से बचने के लिए एमपीपीईबी के ऑफिशियल पोर्टल पर जाकर शीघ्र अप्लाई कर दें। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को peb.mponline.gov.in पर विजिट करना होगा।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Fri, 05 Feb 2021 12:32 PM (IST) Updated:Fri, 05 Feb 2021 12:32 PM (IST)
MP Police Constable Recruitment 2021: कॉन्स्टेबल के 4000 पदों पर भर्ती के लिए कल बंद होगी एप्लीकेशन विंडो, फटाफट करें अप्लाई
प्रोफाइल रजिस्ट्रेशन लिंक के माध्यम से करें न्यू रजिस्ट्रेशन

MP Police Constable Recruitment 2021: मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) द्वारा एमपी पुलिस कॉन्स्टेबल के 4,000 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 6 फरवरी निर्धारित है। इसके बाद एप्लीकेशन विंडो बंद कर दी जाएगी। ऐसे में, जिन इच्छुक व पात्र उम्मीदवारों ने अब तक आवेदन नहीं किया है, वे अंतिम समय की भीड़ से बचने के लिए एमपीपीईबी के ऑफिशियल पोर्टल पर जाकर शीघ्र अप्लाई कर दें। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को peb.mponline.gov.in पर विजिट करना होगा।

बता दें कि इससे पहले एमपीपीईबी ने आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 जनवरी निर्धारित की थी। जबकि, हाल ही में बोर्ड द्वारा इसे विस्तारित कर 6 फरवरी किया गया था। बोर्ड ने एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार करने की अंतिम तिथि को भी बढ़ा दिया था। कैंडिडेट्स आवेदन शुल्क का भुगतान करने के बाद 9 फरवरी तक ऑनलाइन एप्लीकेशन में करेक्शन कर सकते हैं। हालांकि, इससे पहले करेक्शन करने की आखिरी तिथि 4 फरवरी निर्धारित थी। शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा व संबंधित अन्य पात्रता सहित चयन प्रक्रिया की डिटेल जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, peb.mp.gov.in पर जाकर अधिसूचना देख सकते हैं।

इन स्टेप से करें ऑनलाइन अप्लाई

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, कैंडिडेट्स सबसे पहले एमपीपीईबी के ऑफिशियल पोर्टल, peb.mponline.gov.in पर विजिट करें। होमपेज पर उपलब्ध संबंधित भर्ती के अप्लाई लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया टैब खुलेगा। यहां निर्देशों को पढ़ कर अपनी सहमति दें व आगे बढ़ें। इसके बाद प्रोफाइल रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें। अब रजिस्ट्रेशन पेज ओपन हो जाएगा। यहां मांगी गई जानकारी दर्ज कर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करें। इसके बाद, पिछले पेज पर वापस आएं और अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज कर सबमिट करें। अब आप आगे की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान रखना होगा कि आवेदन करने के बाद यदि किसी प्रकार के सुधार की आवश्यकता है, तो वे होमपेज पर संबंधित रिक्रूटमेंट के एप्लीकेशन करेक्शन लिंक के जरिये सुधार कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी