MHT CET 2020 Exam Dates: अक्टूबर में होगा महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट, शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने की घोषणा

MHT CET 2020 Exam Dates महाराष्ट्र डिपार्टमेंट ऑफ हॉयर एंड टेक्निकल एजुकेशन ने कॉमन एंट्रेंस टेस्ट परीक्षा (MHT CET 2020) के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Wed, 02 Sep 2020 07:12 PM (IST) Updated:Wed, 02 Sep 2020 07:39 PM (IST)
MHT CET 2020 Exam Dates: अक्टूबर में होगा महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट, शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने की घोषणा
MHT CET 2020 Exam Dates: अक्टूबर में होगा महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट, शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने की घोषणा

MHT CET 2020 Exam Dates: महाराष्ट्र डिपार्टमेंट ऑफ हॉयर एंड टेक्निकल एजुकेशन (Maharashtra Department of Higher and Technical Education) ने कॉमन एंट्रेंस टेस्ट परीक्षा (MHT CET 2020) का शेड्यूल जारी कर दी हैं। इसके मुताबिक यह परीक्षा इस साल 1 अक्टूबर से 15 अक्टूबर के बीच कराई जाएगी। इन परीक्षा की तारीखों की जानकारी राज्य उच्च शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने इस संबंध में एक ट्वीट करके यह जानकारी दी है। वहीं इसके अलावा शिक्षा मंत्री ने फाईनल ईयर की विश्वविद्यालय परीक्षाओं के मुद्दे पर चर्चा के लिए राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की थी। 

उच्च व तंत्रशिक्षण विभाग सीईटी सेल मार्फत विविध अभ्यासक्रमांच्या प्रवेशासाठी राज्य सामायिक प्रवेश परीक्षा (एमएचटी-सीईटी) दिनांक १ ऑक्टोबर ते १५ ऑक्टोबर २०२० दरम्यान घेण्याचा प्रयत्न आहे. याचे सुधारित वेळापत्रक लवकरच जाहीर करण्यात येईल. विद्यार्थ्यांनी आपला अभ्यास चालू ठेवावा.— Uday Samant (@samant_uday) September 2, 2020

वहीं यह परीक्षा किस प्रकार यानी कि ऑनलाइन या ऑफलाइन आयोजित की जाएगी और परीक्षा का प्रकार क्या होगा, इनके बारे में जल्द ही विस्तृत सूचना महाराष्ट्र सीईटी की आधिकारिक वेबसाइट cetcell.mahacet.org पर जारी किया जाएगा। इसलिए अभ्यर्थी वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

बता दें कि राज्य सरकार ने यह फैसला सुप्रीम कोर्ट द्वारा MHT CET को टालने की याचिका खारिज करने के बाद राज्य सरकार ने यह निर्णय लिया है। सरकार का कहना है कि जब JEE, NEET का आयोजन किया जा सकता है तो महाराष्ट्र में CET परीक्षा आयोजित करने में कोई समस्या नहीं है।

इस बारे में कोर्ट ने कहा था कि, हमने पहले ही जेईई-नीट आयोजित करने की अनुमति दी थी। अब हम एक राज्य में परीक्षा कैसे रोक सकते हैं? बता दें कि 22 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा, NEET और संयुक्त प्रवेश परीक्षा जेईई मेन को स्थगित करने की याचिका खारिज कर दी थी। इसके बाद से पूरे देश में JEE मेन की परीक्षाएं 1 सितंबर, 2020 से पूरे देश में आयोजित की जा रही हैं।

chat bot
आपका साथी