Jharkhand JAC 12th Admit Card 2020: जारी हुआ एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

JAC 12th Admit Card 2020 Released झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने 12वीं कक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। jac.jharkhand.gov.in पर करें चेक।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Mon, 20 Jan 2020 11:49 AM (IST) Updated:Mon, 20 Jan 2020 11:49 AM (IST)
Jharkhand JAC 12th Admit Card 2020: जारी हुआ एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड
Jharkhand JAC 12th Admit Card 2020: जारी हुआ एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

नई दिल्ली, जेएनएन। JAC 12th Admit Card 2020 Released: झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने 12वीं कक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। jac.jharkhand.gov.in वेबसाइट पर छात्र अपना एडमिट कार्ड देख सकते है। ऐसे छात्र जो इस परीक्षा में शामिल हो रहे हैं वह ऑफिशियल वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। छात्र अपने लॉग इन से अपना एडमिट कार्ड देख सकते हैं। इसके अलावा छात्र अपने स्कूल से भी अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए स्कूल प्रशासन को ऑनलाइन साइट पर जाकर सभी छात्रों का एडमिट कार्ड देख सकते हैं। बिना एडमिट कार्ड के छात्र परीक्षा में नहीं बैठ पाएंगे।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड सबसे पहले छात्रों को ऑधिकारिक वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद आपको अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक मिलेगा। इसको डालने के बाद आपके सामने आपको अपना लॉग इन आडडी डालनी होगी। इसको डालते ही आपके स्क्रीन पर अपका एडमिट कार्ड सामने आ जाएगा। भविष्य के लिए आप अपना एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट भी ले सकते हैं।

इससे पहले झारखंड एकेडमिक काउंसिल की कक्षा नौवीं की वार्षिक परीक्षा की तारीखों का एलान किया गया था।22 व 23 जनवरी को और आठवीं बोर्ड की परीक्षा 24 जनवरी को होनी है। नौवीं की परीक्षा में राज्यभर से 4,22,000 परीक्षार्थी शामिल होंगे जिसके लिए 942 सेंटर बनाए गए हैं। रांची में 87 सेंटर पर करीब 35 हजार परीक्षार्थी होंगे। वहीं आठवीं बोर्ड में राज्यभर से 5,14,430 छात्र-छात्राएं 2200 केंद्रों पर परीक्षा देंगे। जैक की परीक्षा की तैयारी अंतिम चरण में है।

वेबसाइट से डाउनलोड करें प्रवेशपत्र

कक्षा नौंवी की परीक्षा के लिए जैक ने बुधवार को वेबसाइट जैक.झारखंड.जीओभी.इन पर प्रवेशपत्र जारी कर दिया है। संबंधित स्कूल के प्राचार्य वेबसाइट से प्रवेशपत्र डाउनलोड कर विद्यार्थियों को देंगे। इससे पहले आठवीं बोर्ड के लिए प्रवेशपत्र जारी किया जा चुका है।

कक्षा नौवीं की परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पाली की परीक्षा 9:45 से 1 बजे और दूसरी पाली की 2 बजे से 5:15 बजे तक होगी। 21 जनवरी को पहली पाली में पेपर वन के तहत हिंदी ए, बी एवं अंग्रेजी की परीक्षा होगी। वहीं दूसरी पाली में पेपर टू के तहत गणित व साइंस की परीक्षा होगी। 22 जनवरी को प्रथम पाली में पेपर तीन के तहत सोशल साइंस एवं किसी एक अन्य लैंग्वेज पेपर की परीक्षा होगी।

chat bot
आपका साथी