JEE Main 2024 Admit Card: एग्जाम से कितने दिन पहले जारी होंगे जेईई मेंस अप्रैल सेशन के एडमिट कार्ड, जानें यहां

बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी एनटीए की ओर से देश के बाहर 22 शहरों सहित देश के 319 शहरों में स्थित विभिन्न केंद्रों पर जेईई मेन 2024 सत्र 2 परीक्षा आयोजित की जाएगी। एग्जाम के लिए जल्द ही प्रवेश पत्र भी रिलीज किए जाएंगे। कैंडिडेट्स पोर्टल पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें जरूरी डिटेल्स एंटर करनी होगी।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Publish:Fri, 29 Mar 2024 09:20 AM (IST) Updated:Fri, 29 Mar 2024 09:20 AM (IST)
JEE Main 2024 Admit Card: एग्जाम से कितने दिन पहले जारी होंगे जेईई मेंस अप्रैल सेशन के एडमिट कार्ड, जानें यहां
JEE Main 2024 Admit Card: एग्जाम से कितने दिन पहले जारी होंगे जेईई मेंस अप्रैल सेशन के एडमिट कार्ड

HighLights

  • आधिकारिक वेबसाइट https://jeemain.nta.ac.in पर जारी होंगे प्रवेश पत्र
  • 4 अप्रैल, 2024 से शुरू होगी जेईई मेन अप्रैल सेशन की परीक्षा
  • 12 अप्रैल, 2024 तक कंडक्ट कराया जाएगा जेईई मेन सेशन 2 का एग्जाम

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। जेईई मेंस अप्रैल सेशन के लिए हाल ही में एग्जाम सिटी इंटीमेशन स्लिप रिलीज कर दी गई है। अब अप्रैल सेशन में शामिल होने जा रहे कैंडिडेट्स को दूसरे सेशन के लिए एडमिट कार्ड का इंतजार है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से जल्द ही यह भी रिलीज किए जाएंगे। संभावना है कि प्रवेश पत्र परीक्षा से तीन दिन पहले रिलीज कर दिए जाएं, क्योंकि जनवरी सत्र में भी एग्जाम से तीन पहले प्रवेश पत्र उपलब्ध कराए गए थे। इसलिए 4 अप्रैल, 2024 से शुरू होने वाली इस परीक्षा के लिए हॉल टिकट 1 अप्रैल, 2024 को रिलीज हो सकते हैं। हालांकि, प्रवेश पत्र जारी होने की सटीक तारीख की जांच करने के लिए स्टूडेंट्स को आधिकारिक वेबसाइट https://jeemain.nta.ac.in/ पर विजिट करना चाहिए।

How to download JEE Main Session 2 Admit card: जेईई मेन अप्रैल सेशन एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

जेईई मेन अप्रैल सेशन 2 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर जाना होगा। अब, होमपेज पर 'सत्र 2 एडमिट कार्ड' लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद, अपना आवेदन नंबर, जन्म तिथि दर्ज करें और लॉग इन करें। एडमिट कार्ड जांचें और डाउनलोड करें। इसके साथ ही उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

JEE Main Session 2 Exam 2024: दो पालियों में होगी परीक्षा 

आधिकारिक शेड्यूल के अनुसार, पेपर 1 (बी.ई./बी.टेक) के लिए जेईई मेन सत्र 2 परीक्षा 2024 दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक शुरू होगी, जबकि दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 3-6 बजे तक होगी। इसके अलावा, पेपर 2ए (बी.आर्क), पेपर 2बी (बी.प्लानिंग) पेपर 2ए और 2बी (बी.आर्क और बी. प्लानिंग दोनों) एक ही पाली में यानी सुबह 9 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक आयोजित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: JEE Main 2024: जेईई मेन सेशन 2 एग्जाम सिटी इंटीमेशन स्लिप हुई रिलीज, इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

chat bot
आपका साथी