Share Market Open: बढ़त के शुरू हुआ बुधवार को बाजार में कारोबार, सेंसेक्स 174 और निफ्टी 37 अंक चढ़ा

बुधवार के कारोबारी सत्र में शेयर बाजार ने हरे निशान पर शुरुआत की है। आज बाजार के दोनों सूचकांक बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। उम्मीद की जा रही है कि आज जारी होने वाली तिमाही नतीजों से बाजार को बढ़त हासिल करने में मदद मिलेगी। आज सेंसेक्स 174 और निफ्टी 37 अंक चढ़कर कारोबार कर रहे हैं। डॉलर के मुकाबले रुपया भी आज सीमित दायरे में खुला है।

By AgencyEdited By: Priyanka Kumari Publish:Wed, 24 Apr 2024 09:30 AM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2024 09:30 AM (IST)
Share Market Open: बढ़त के शुरू हुआ बुधवार को बाजार में कारोबार, सेंसेक्स 174 और निफ्टी 37 अंक चढ़ा
Share Market Open: बढ़त के शुरू हुआ बुधवार को बाजार में कारोबार

एजेंसी, नई दिल्ली। लगातार 4 कारबोरी सत्र से शेयर बाजार में तेजी देखने को मिली है। आज बाजार के दोनों सूचकांक बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं।

सेंसेक्स 174.54 अंक या 0.24 फीसदी की तेजी के साथ 73,912.99 अंक पर कारोबार कर रहा है। वहीं, निफ्टी 37.00 अंक या 0.17 फीसदी चढ़कर 22,405.00 अंक पर पहुंच गया है।

सेंसेक्स के शेयरों का हाल

सेंसेक्स में टाटा स्टील, जेएसडब्ल्यू स्टील, नेस्ले, अल्ट्राटेक सीमेंट, टाटा मोटर्स और एचडीएफसी बैंक के शेयरों में तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं, दूसरी तरफ इंडसइंड बैंक, हिंदुस्तान यूनिलीवर, टाइटन और आईसीआईसीआई बैंक के शेयर नुकसान के साथ कारोबार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Umang APP से चंद मिनटों में निकाल पाएंगे PF का पैसा, ये है पूरा प्रोसेस

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वी के विजयकुमार ने कहा

तेजी बाजारों की चिंताओं की सभी दीवारों पर चढ़ने की क्षमता का प्रदर्शन मौजूदा तेजी बाजार द्वारा किया जा रहा है, जिसने सभी प्रतिकूलताओं को खारिज कर दिया है, चाहे वह भूराजनीतिक हो या आर्थिक। मध्य पूर्व तनाव का बाजार पर केवल अस्थायी प्रभाव पड़ा है।

ग्लोबल मार्केट का हाल

एशियाई बाजारों में सियोल, टोक्यो, शंघाई और हांगकांग सकारात्मक क्षेत्र में कारोबार कर रहे थे। वॉल स्ट्रीट मंगलवार को बढ़त के साथ बंद हुआ।

वैश्विक तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.02 प्रतिशत की मामूली बढ़त के साथ 88.44 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया। एक्सचेंज डेटा के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने मंगलवार को 3,044.54 करोड़ रुपये की इक्विटी बेची।

सीमित दायरे में रुपया

आज डॉलर के मुकाबले रुपया सीमित दायरे में कारोबार कर रहा है। इंटरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में भारतीय करेंसी 83.29 पर खुली, जो पिछले बंद से 2 पैसे की बढ़त दर्ज करती है। शुरुआती कारोबार में रुपया ने अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले 83.32 का निचला स्तर भी देखा। मंगलवार को अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले रुपया 83.31 पर बंद हुआ।

यह भी पढ़ें- Investment Option: शॉर्ट, मिड और लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट में से कौन-सा है बेस्ट, किसमें मिलेगा ज्यादा रिटर्न

 

chat bot
आपका साथी