युवा निवेशक कहां से शुरू कर सकते हैं अपने निवेश की यात्रा

एक सही फाइनेंनशियल प्लानिंग के तहत किया गया निवेश आपको अच्छा रिटर्न देता है। अगर आपको शेयर मार्केट की पूरी जानकारी है तो इक्विटी में निवेश के द्वारा भी आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं। निवेश का सबसे सही विकल्प म्यूचुअल फंड भी है। (फोटो जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Publish:Sun, 23 Apr 2023 08:59 PM (IST) Updated:Sun, 23 Apr 2023 08:59 PM (IST)
युवा निवेशक कहां से शुरू कर सकते हैं अपने निवेश की यात्रा
Where can young investors start their investment journey know all details here about early investment

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। अच्छा रिटर्न पाने के लिए लम्बे समय तक और जल्दी निवेश करना बेहद आवश्यक है। ऐसे में अगर आपने अपनी पहली नौकरी शुरू की है या आप कुछ सालों से ही नौकरी में है तो आपको भी निवेश करना शुरू कर देना चाहिए।

अधिकतर लोग निवेश शुरू करने में काफी समय लगा देते हैं जिसके कारण उन्हें उतना अच्छा रिटर्न नहीं मिल पाता, साथ ही वो निवेश के कई महत्वपूर्ण मौके भी गंवा देते हैं। आज हम जानेंगे एक युवा निवेशक कहां से अपने निवेश की जर्नी शुरू कर सकता है।

5paisa के साथ शुरू करें निवेश का सफर, विजिट करें-  https://bit.ly/3n7jRhX

एक सही फाइनेंनशियल प्लानिंग के तहत किया गया निवेश आपको अच्छा रिटर्न देता है। ऐसे में अगर आप नए निवेशक हैं तो आपके लिए निवेश का सबसे सही विकल्प है म्यूचुअल फंड, जिसमें SIP के द्वारा आप एक व्यवस्थित निवेश की शुरूआत कर सकते हैं। साथ ही इसमें रिस्क भी काफी कम होता है और आपको अच्छा रिटर्न मिलने की काफी संभावना होती है। तो अगर आपने अभी कहीं पर भी निवेश नहीं किया है तो म्यूचुअल फंड के साथ अपने निवेश की जर्नी शुरू कर सकते हैं।

अगर आप कुछ दिनों से निवेश कर रहे हैं और आपको शेयर मार्केट की पूरी जानकारी है तो इक्विटी में निवेश के द्वारा भी आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं। हालांकि इसमें निवेश शुरू करने के लिए आपको काफी धीमी शुरूआत करनी चाहिए व रिसर्च पर पूरा ध्यान देना चाहिए।

इसके अतिरिक्त निवेश का एक अच्छा विकल्प है इंश्योरेंस, जिसमें आप अपना भविष्य भी सुरक्षित कर सकते हैं और अच्छा रिटर्न भी पा सकते हैं। हालांकि यह निवेश काफी समय के लिए होता है और इसमें निवेश के बाद प्राप्त होने वाला रिटर्न भी अन्य निवेश के टूल के मुकाबले काफी कम होता है। फिर भी हर युवा को इसमें निवेश जरूर करना चाहिए।

तो अगर आप भी Early Investment करना चाहते हैं तो ये Investment Tools आपके लिए बेहतरीन विकल्प हैं। अगर आप भी फाइनेंनशियल गोल प्राप्त करना चाहते हैं तो आज ही 5paisa.com पर जाएं और अपने निवेश के सफर को और भी बेहतर बनाएं। साथ ही DJ2100 - Coupon Code के साथ बनाइये अपना Demat Account 5paisa.com पर और पाएं ऑफर्स का लाभ।

अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें- https://bit.ly/3b1BKeX

 

chat bot
आपका साथी