पहले कभी नहीं देखा था नेपाल जैसा भूकंप का तांडव: रामदेव

योग गुरू बाबा रामदेव ने नेपाल में आए भूकंप के अनुभव बताते हुआ कहा कि मैंने जीवन में मौत को कई बार करीब से देखा है, लेकिन भूकंप का तांडव पहली बार देखा। ईश्वर की कृपा से ही मैं आज आपके बीच सहीसलामत मौजूद हूं।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Fri, 01 May 2015 01:43 AM (IST) Updated:Fri, 01 May 2015 01:47 AM (IST)
पहले कभी नहीं देखा था नेपाल जैसा भूकंप का तांडव: रामदेव

पुणे। योग गुरू बाबा रामदेव ने नेपाल में आए भूकंप के अनुभव बताते हुआ कहा कि मैंने जीवन में मौत को कई बार करीब से देखा है, लेकिन भूकंप का तांडव पहली बार देखा। ईश्वर की कृपा से ही मैं आज आपके बीच सहीसलामत मौजूद हूं। बाबा रामदेव पुणे स्थित सामाजिक कार्यकर्ता हरिभाई शाह के जन्मदिवस पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान बोल रहे थे।

इस मौके पर स्वामी चिदानंद, पालक मंत्री गिरीश बापट, उद्योगपति राहुल बजाज, डॉ. विश्वनाथ कराड़, डॉ. एस बी मुजूमदार, डॉ. डी. पी पाटिल और अन्य गणमान्य मौजूद थे।

बाबा रामदेव ने बताया कि भूकंप के दिन मैं नेपाल में शिविर में मौजूद था। भूकंप से कुछ मिनट पहले मेरे शिविर खत्म हुआ और मैं गाड़ी में बैठकर निकला। कुछ ही पलों में गाड़ी टेढ़ी हो गई। मुझे लगा ड्राइवर ने ही एक्सीडेंट कर दिया, लेकिन बाहर देखा तो एक बड़ी बिल्डिंग गिर रही थी। पीछे देखा तो शिविर का पंडाल भी गिरकर जमीन पर बिखर गया था। ईश्वर की कृपा से से मैं आज आप के साथ मौजूद हूं। वह भूकंप का तांडव मैं जीवन में कभी भूल नही सकता।

आगे रामदेव ने कहा कि उनके 30 हजार कार्यकर्ता नेपाल में राहत और मदद कार्य में जुटे हैं। शिविरों में एक लाख लोगों की रहने की व्यवस्था की गई है। अनाथ हुए बच्चों और बड़ों को संभालने की जिम्मेदारी भी हमने ली है। हमारे संस्थान से नेपाल त्रासदी के लोगों की मदद जारी है।

chat bot
आपका साथी