शिवसेना के उद्धव धड़े ने दी धमकी, कहा- सड़क चौड़ी नहीं हुई तो जी20 प्रतिनिधियों के सामने करेंगे विरोध-प्रदर्शन

शिवसेना के उद्धव ठाकरे धड़े ने कहा कि यदि सुप्रसिद्ध अजंता गुफाओं की तरफ जाने वाली मुख्य सड़क चौड़ी नहीं की गई तो पार्टी कार्यकर्ता महाराष्ट्र के औरंगाबाद शहर में अगले महीने जी 20 से संबंधित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आने वाले प्रतिनिधियों के सामने विरोध प्रदर्शन करेंगे।

By AgencyEdited By: Publish:Tue, 31 Jan 2023 11:03 PM (IST) Updated:Tue, 31 Jan 2023 11:03 PM (IST)
शिवसेना के उद्धव धड़े ने दी धमकी, कहा- सड़क चौड़ी नहीं हुई तो जी20 प्रतिनिधियों के सामने करेंगे विरोध-प्रदर्शन
शिवसेना के उद्धव धड़े ने दी धमकी, कहा- सड़क चौड़ी नहीं हुई तो जी20 प्रतिनिधियों के सामने करेंगे विरोध-प्रदर्शन।

औरंगाबाद, पीटीआई। शिवसेना के उद्धव ठाकरे धड़े ने मंगलवार को कहा कि यदि सुप्रसिद्ध अजंता गुफाओं की तरफ जाने वाली मुख्य सड़क चौड़ी नहीं की गई तो पार्टी कार्यकर्ता महाराष्ट्र के औरंगाबाद शहर में अगले महीने जी 20 से संबंधित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आने वाले प्रतिनिधियों के सामने विरोध प्रदर्शन करेंगे। मालूम औरंगाबाद शहर में 13-14 फरवरी को जी 20 की भारत की अध्यक्षता में महिला 20 (डब्ल्यू20) की 'पहली शुभारंभ बैठक' की मेजबानी की जाएगी। इस कार्यक्रम में प्रतिभागी अजंता गुफाओं का भी भ्रमण करेंगे।

पार्टी ने दिया 15 दिन का अल्टीमेटम

पार्टी की शहरी इकाई के अध्यक्ष बालासाहेब थोराट ने कहा कि अजंता गुफाओं को जाने वाली सड़क औरंगाबाद शहर के हर्सुल इलाके से होकर गुजरती है। यहां संपत्तियों का मूल्यांकन पूरा हो गया है और सड़क चौड़ी करने के लिए माप कर लिए गए हैं। अगर अगले 15 दिनों में काम नहीं किया गया तो हम औरंगाबाद आने वाले जी 20 प्रतिनिधियों के सामने आंदोलन करेंगे। इस मांग को लेकर शिवसेना (यूबीटी) के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को जिलाधिकारी कार्यालय में ज्ञापन सौंपा।

देश के अलग-अलग हिस्सों में होंगे जी20 के कार्यक्रम

जी 20 की भारत की अध्यक्षता के दौरान विश्व को भारत की सामाजिक एवं सांस्कृतिक विविधता से अवगत करवाने के लिए इससे जुड़े कार्यक्रम मात्र दिल्ली या महानगरों के बजाय देश के अलग-अलग हिस्सों में होंगे। इन्हीं कार्यक्रमों की श्रृंखला में 13-14 फरवरी को शहर में समूह में डब्ल्यू20 या महिला 20 का कार्यक्रम होना है। जिला एवं राज्य प्रशासन कार्यक्रम की तैयारियों में जुटे हैं। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने प्रतिभागियों को क्यू आर कोड्स के माध्यम से अजंता गुफाओं के बारे में जानकारी देने के प्रबंध किए हैं।

यह भी पढ़ें-

इंपैक्ट रिपोर्टः एसबीएम बैंक के अंतरराष्ट्रीय डेबिट कार्ड धारक एटीएम-पीओएस से कर सकते हैं ट्रांजैक्शन

Fact Check: गोपालगंज में क्रिकेट खेलने के विवाद के कारण हुई हिंसा की घटना को सांप्रदायिक रंग देकर किया जा रहा वायरल

chat bot
आपका साथी