Tejas: मुंबई-गोवा तेजस एक्सप्रेस में 14 अप्रैल से जोड़ा जाएगा दूसरा विस्टाडोम कोच, मध्य रेलवे ने दी जानकारी

Mumbai-Goa Tejas Express मुंबई और गोवा के करमाली के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस ट्रेन में 14 अप्रैल से दूसरा विस्टाडोम कोच लगेगा जो आसपास का व्यापक और बाधारहित दृश्य उपलब्ध कराएगा। मध्य रेलवे के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

By AgencyEdited By: Publish:Wed, 12 Apr 2023 10:24 AM (IST) Updated:Wed, 12 Apr 2023 10:24 AM (IST)
Tejas: मुंबई-गोवा तेजस एक्सप्रेस में 14 अप्रैल से जोड़ा जाएगा दूसरा विस्टाडोम कोच, मध्य रेलवे ने दी जानकारी
मुंबई-गोवा तेजस एक्सप्रेस में 14 अप्रैल से जोड़ा जाएगा दूसरा विस्टाडोम कोच (फाइल फोटो)

मुंबई, एजेंसी। मुंबई और गोवा के करमाली के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस ट्रेन में 14 अप्रैल से दूसरा विस्टाडोम कोच लगेगा, जो आसपास का व्यापक और बाधारहित दृश्य उपलब्ध कराएगा। मध्य रेलवे के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

बड़ी खिड़कियां और पारदर्शी छत वाले ये कोच मुंबई से पुणे और गोवा के रेल खंड के यात्रियों के बीच लोकप्रिय हो गए हैं। कोंकण बेल्ट झरनों, नदियों, घाटियों, सुरंगों, हरे-भरे खेतों और खाड़ियों का शानदार दृश्य प्रस्तुत करती है।

पिछले साल सितंबर में मुंबई-करमाली तेजस एक्सप्रेस में एक विस्टाडोम कोच जोड़ा गया था। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि एक अतिरिक्त विस्टाडोम कोच के अटैच होने के बाद यह देश की पहली ऐसी ट्रेन बन जाएगी, जिसमें इस तरह के दो कोच होंगे।

मुंबई-गोवा तेजस एक्सप्रेस ट्रेन में होंगे दो विस्टाडोम कोच

मध्य रेलवे ने एक विज्ञप्ति में कहा कि इस बदलाव के बाद, ट्रेन में दो विस्टाडोम कोच, 11 एसी चेयर कार, एक एसी एक्जीक्यूटिव चेयर कार कोच और दो लगेज कोच और एक जनरेटर-कम-ब्रेक वैन होगी।

chat bot
आपका साथी