Maharashtra: शिवसेना ने राम मंदिर निर्माण के मार्ग के रोड़े हटाएः संजय राउत

Sanjay Raut संजय राउत ने कहा है कि उनकी पार्टी ने अयोध्या में श्रीराम मंदिर बनाने का मार्ग प्रशस्त किया और मंदिर निर्माण की राह के रोड़े हटाए हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 20 Jul 2020 07:51 PM (IST) Updated:Mon, 20 Jul 2020 07:51 PM (IST)
Maharashtra: शिवसेना ने राम मंदिर निर्माण के मार्ग के रोड़े हटाएः संजय राउत
Maharashtra: शिवसेना ने राम मंदिर निर्माण के मार्ग के रोड़े हटाएः संजय राउत

राज्य ब्यूरो, मुंबई। Sanjay Raut: शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा है कि उनकी पार्टी ने अयोध्या में श्रीराम मंदिर बनाने का मार्ग प्रशस्त किया और मंदिर निर्माण की राह के रोड़े हटाए हैं। उनके अनुसार, शिवसैनिकों ने यह काम हिंदुत्व के कारण किया है, ना कि राजनीति के कारण। राउत ने यह बात सोमवार को पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कही। पत्रकारों ने संजय राऊत से पूछा था कि आगामी पांच अगस्त को प्रधानमंत्री श्रीराम मंदिर के भूमिपूजन के लिए अयोध्या जा रहे हैं। क्या इस अवसर पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी अयोध्या जाएंगे? इसका उत्तर देते हुए संजय राउत ने कहा कि उद्धव ठाकरे हमेशा अयोध्या जाते हैं।

वह जब मुख्यमंत्री नहीं थे, तब भी गए थे। मुख्यमंत्री बनने के बाद भी गए थे। शिवसेना और अयोध्या का रिश्ता अटूट है। यह रिश्ता राजनीतिक नहीं है। हम राजनीति के लिए कभी अयोध्या नहीं गए। यह कहते हुए राउत अपनी पूर्व सहयोगी भाजपा पर तंज कसते दिखाई दे रहे थे। उन्होंने राममंदिर निर्माण में शिवसेना के भी सहयोग की याद दिलाते हुए कहा कि यह शिवसेना ही थी, जिसने उस स्थान पर राममंदिर बनाने का मार्ग प्रशस्त किया, जहां भगवान राम का जन्म हुआ था। शिवसेना प्रमुख स्वर्गीय बालासाहब ठाकरे भी दावा करते रहे थे कि अयोध्या में रामजन्मभूमि पर बना विवादित ढांचा उनके शिवसैनिकों ने ढहाया था। राउत के अनुसार, शिवसैनिकों ने यह काम हिंदुत्व के लिए किया था, ना कि राजनीति के लिए।

प्रधानमंत्री के दौर पर प्रतिक्रिया देते हुए राउत ने कहा कि प्रधानमंत्री मंदिर निर्माण के लिए बनाए गए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के निमंत्रण पर अयोध्या जा रहे हैं। यह देखना होगा इस भूमिपूजन समारोह में कितने लोगों को बुलाया जाता है, और कोरोना महामारी के दौर में हो रहे इस समारोह में शारीरिक दूरी का पालन कि प्रकार किया जाता है। राउत फिर तंज कसते हुए कहते हैं कि देखना होगा कि वहां किस प्रकार की ‘शारीरिक-राजनीतिक दूरियों’ का पालन किया जाता है।

महाराष्ट्र की शिवसेनानीत सरकार में शामिल राकांपा मुखिया शरद पवार ने एक दिन पहले ही कहा था कि राममंदिर बनने से कोरोना खत्म नहीं होगा। इस बयान के संबंध में पूछे जाने पर शिवसेना नेता ने पवार पर सीधी पवार पर सीधी टिप्पणी करने से बचते हुए कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग हमारे डॉक्टरों द्वारा लड़ी जा रही है। वे हमारे लिए देवदूत के समान हैं। जबकि शिवसेना का भगवान और धर्म से संबंध अटूट है। शिवसेना के एक विधायक प्रताप सरनाईक ने भी श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को पत्र लिखकर पांच अगस्त को होने जा रहे भूमि पूजन समारोह में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को आमंत्रित करने की मांग की है। 

chat bot
आपका साथी