सत्तारूढ़ महाराष्ट्र विकास अघाड़ी ने की विधान परिषद चुनावों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा

महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (Maharashtra Vikas Aghadi) ने राज्य विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव ( Maharashtra Legislative Council election) के लिए उम्मीदवारों की सूची की घोषणा कर दी है। 5 निर्वाचन क्षेत्रों पर होने वाले ये चुनाव 1 दिसंबर को होंगे।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Fri, 20 Nov 2020 08:18 AM (IST) Updated:Fri, 20 Nov 2020 08:18 AM (IST)
सत्तारूढ़ महाराष्ट्र विकास अघाड़ी ने की विधान परिषद चुनावों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा
महाराष्ट्र विधान परिषद के चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा

मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (Maharashtra Vikas Aghadi) ने महाराष्ट्र विधान परिषद के चुनाव  (Maharashtra Legislative Council election) के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची की घोषणा कर दी है। राज्य विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव के लिए  5 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए 1 दिसंबर को मतदान होगा। राकांपा और कांग्रेस दो-दो सीटों पर और शिवसेना एक सीटी पर चुनाव लड़ेगी।  

 शिवसेना के श्रीकांत देशपांडे को अमरावती क्षेत्र के शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए लड़ने के लिए चुना गया है, जबकि राकांपा के अरुण लाड और सतीश चव्हाण क्रमशः पुणे और औरंगाबाद स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस के जयंत असगावकर और अभिजीत वंजारी क्रमशः पुणे शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र और नागपुर स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से  चुनाव लड़ेंगे। भारत के चुनाव आयोग (ECI) ने 2 नवंबर को महाराष्ट्र विधान परिषद की पांच सीटों के लिए चुनावों की घोषणा की थी, जो कि बैठे सदस्यों का कार्यकाल पूरा होने के बाद 19 जुलाई से रिक्त हैं। 1 दिसंबर को सुबह 8 से 5 बजे के बीच चुनाव होंगे और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

chat bot
आपका साथी