भीमा कोरेगांव मामले में NIA ने पुणे सेशंस कोर्ट से की ये मांग

भीमा कोरेगांव मामले में एनआइए ने पुणे सेशंस कोर्ट में अर्जी दाखिल कर रिकॉर्ड और कार्यवाही मुंबई के एक विशेष एनआइए कोर्ट में स्थानांतरित करने की मांग की है।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Thu, 30 Jan 2020 12:12 PM (IST) Updated:Thu, 30 Jan 2020 12:12 PM (IST)
भीमा कोरेगांव मामले में NIA ने पुणे सेशंस कोर्ट से की ये मांग
भीमा कोरेगांव मामले में NIA ने पुणे सेशंस कोर्ट से की ये मांग

 मुंबई, एएनआइ। भीमा कोरेगांव मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने पुणे सेशंस कोर्ट में एक अर्जी दाखिल कर मुंबई के एक विशेष एनआइए कोर्ट में सभी रिकॉर्ड और कार्यवाही स्थानांतरित करने की मांग की है। 

गौरतलब है कि भीमा-कोरेगांव में हुई हिंसा को लेकर महाराष्ट्र की राजनीति गरमा गई है। केंद्र सरकार द्वारा इस मामले की जांच एनआइए को सौंपे जानेपर महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने आपत्ति जाहिर की थी। उन्होंन कहा था कि इस मामले में हम एडवोकेट जनरल से बात करेंगे कि पत्र मिलने पर क्या किया जाना चाहिए? केंद्र सरकार के इस निर्णय की महाराष्ट्र सरकार ने पहले भी निंदा की थी।

इस मामले में गृहमंत्री देशमुख ने कहा था कि इसके संबंध में राज्य सरकार से नहीं पूछा गया था। बुधवार को महाराष्ट्र सरकार ने भीमा कोरेगांव हिंसा मामले की समीक्षा करने का निर्णय लिया था, जिसे लेकर एक पत्र भी जारी किया गया था जो हमें नहीं मिला है। अनिल देशमुख का कहना था कि हम इस पत्र को देखेंगे और लीगल एक्सपर्ट से इस बारे में बात करके ही अगला कदम उठाएंगे। 

डॉ. कफील खान मुंबई से गिरफ्तार, AMU में भड़काऊ भाषण देने का है आरोप

गृहमंत्री अनिल देशमुख ने बताया कि केंद्र सरकार के इस निर्णय के बाद कई संगठनों ने हमसे इसे लेकर मुलाकात की थी। सबका कहना है कि केंद्र के इस निर्णय से लोगों को नुकसान पहुंचाया जाएगा। ज्ञात हो कि भीमा कोरेगांव केस एनआइए को सौंप जाने को लेकर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने आरोप लगाते हुए कहा कि पोल खुलने के डर से केंद्र ने ये जांच एनआइए को सौंप दी है। 

Nashik Road Accident: नासिक सड़क हादसे में 26 की मौत, 32 घायल; पीएम मोदी ने ट्वीट कर जताया दुख

chat bot
आपका साथी