अजित पवार गुट के नेताओं ने नवाब मालिक के स्वास्थ्य की ली जानकारी, प्रफुल्ल बोले- राजनीति पर नहीं हुई कोई चर्चा

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार के नेतृत्व वाले गुट का समर्थन करने वाले नेता प्रफुल्ल पटेल और सुनील तटकरे ने मंगलवार को पार्टी विधायक नवाब मलिक से मुलाकात की। बता दें कि हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने मेडिकल कंडीशन के आधार उन्हें अंतरिम जमानत दी थी। हालांकि प्रफुल्ल पटेल ने यह साफ किया कि उन्होंने किसी राजनीतिक मुद्दे पर चर्चा नहीं की।

By AgencyEdited By: Publish:Tue, 15 Aug 2023 02:13 PM (IST) Updated:Tue, 15 Aug 2023 02:13 PM (IST)
अजित पवार गुट के नेताओं ने नवाब मालिक के स्वास्थ्य की ली जानकारी, प्रफुल्ल बोले- राजनीति पर नहीं हुई कोई चर्चा
अजित पवार गुट के नेताओं ने नवाब मालिक के स्वास्थ्य की ली जानकारी (फोटो ट्विटर)

HighLights

  • नवाब मालिक से मिले अजित पवार गुट के नेता।
  • प्रफुल्ल पटेल बोले- स्वास्थ्य की ली जानकारी, नहीं हुई राजनीतिक चर्चा
  • मई 2022 में ED ने किया था गिरफ्तार।

मुंबई, एजेंसी। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार के नेतृत्व वाले गुट का समर्थन करने वाले नेता प्रफुल्ल पटेल और सुनील तटकरे ने मंगलवार को पार्टी विधायक नवाब मलिक से मुलाकात की। बता दें कि हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने मेडिकल कंडीशन के आधार उन्हें अंतरिम जमानत दी थी।

राजनीतिक मुद्दे पर चर्चा नहीं की- प्रफुल्ल पटेल

पूर्व राज्य मंत्री नवाब मलिक और अजित पवार के बीच संभावित बैठक के बारे में पूछे जाने पर प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि अजित पवार निश्चित रूप से उनसे मिलेंगे। हालांकि, प्रफुल्ल पटेल ने यह साफ किया कि उन्होंने किसी राजनीतिक मुद्दे पर चर्चा नहीं की।

आमचे ज्येष्ठ नेते मा. नवाब मलिक जी यांची त्यांच्या निवासस्थानी आज सदिच्छा भेट घेतली आणि त्यांच्या प्रकृतीची विचारपूस केली.@SunilTatkare @NCPSpeaks1@nawabmalikncp pic.twitter.com/qHxmeepEnu

— Praful Patel (@praful_patel) August 15, 2023

पटेल और तटकरे ने शिष्टाचार मुलाकात बताया

पटेल और तटकरे ने नवाब मलिक से मंगलवार को उनके आवास पर मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने विधायक नवाब को मिठाई भी खिलाई। पत्रकारों से बात करते हुए प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि नवाब मलिक से यह शिष्टाचार मुलाकात थी। हमने उनके स्वास्थ्य के बारे में जाना और उन्हें अपना समर्थन देने की पेशकश की। उन्होंने लगभग 16 महीने जेल में बिताए हैं।

पिछले 25-30 सालों से एक साथ हैं हम- प्रफुल्ल

उन्होंने कहा, 'यह हमारा कर्तव्य है कि हम उनसे जाकर मिलें क्योंकि हम पिछले 25-30 सालों से एक साथ हैं। हमने उनके स्वास्थ्य स्थिति को देखते हुए किसी राजनीतिक मुद्दे पर चर्चा नहीं की है। मैं सभी से आग्रह करूंगा कि नवाब मलिक को ठीक होने के लिए कुछ समय दिया जाए। उन्हें किडनी से संबंधित कुछ समस्याएं हैं।

नवाब मलिक को अस्पताल से मिली छुट्टी

उल्लेखनीय है कि नवाब मलिक को सोमवार को एक निजी अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। सुप्रीम कोर्ट ने पिछले हफ्ते उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मेडिकल आधार पर दो महीने की अंतरिम जमानत दी है।

मई 2022 में ED ने किया था गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नवाब मलिक को कथित तौर पर भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों से जुड़े एक मामले में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत फरवरी 2022 में गिरफ्तार किया था। नवाब मलिक का मई 2022 से किडनी से संबंधित बीमारी को लेकर एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

chat bot
आपका साथी